हॉकी टीम के मुख्य कोच ने खराब खाने को लेकर की शिकायत

बेंगलुरु । भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने टीम को मिल रहे खराब खाने की शिकायत की है। हरेंद्र सिंह ने हॉकी इंडिया के प्रेसीडेंट राजिंदर सिंह को पत्र लिख इस बारे में शिकायत भी की है। उन्होंने बताया कि साई के बेंगलुरु सेंटर में खिलाड़ियों को मिलने वाले खाने की गुणवत्ता बेहद खराब है। इसके अलावा उन्होंने किचन में साफ सफाई नहीं होने की भी शिकायत की है। उन्होंने कहा कि खाने में बाल तक निकल रहे हैं।

अपने पत्र में कोच हरेंद्र ने लिखा है कि खाने में ज्यादा तेल और फैट रहता है, बोन्स हैं जो बिना मीट के मिलते हैं। इसके अलावा खाने में कीड़े और बाल तक मिले हैं। साफ सफाई के बारे में कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सिंह ने साथ ही लिखा कि खिलाड़ियों के हाल में ब्लड रिपोर्ट में खाने से संबंधित विटामिन और मिनरल्स की कमी भी पाई गयी है।

इससे पहले केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने साई सेंटर का गत 22 मार्च को दौरा किया था और तब उन्होंने भी खाने की खराब गुणवत्ता के बारे में रीजनल डायरेक्टर से बात की थी। तब उन्हें भी हॉकी टीमों ने कैंप में खाने की खराब गुणवत्ता के बारे में बताया था। राठौड़ ने तब कहा था, ‘मैंने पहले ही रीजनल डायरेक्टर को कह रखा है कि हम शेफ और कुक को ज्यादा पैसे देंगे पर खाने की गुणवत्ता से किसी तरह का समझौता नहीं होना चाहिए।’

खराब खाने के कारण ऐथलीटों को खाने में पर्याप्त प्रोटीन और विटामिन भी नहीं मिलते हैं। खिलाड़ियों को सप्लीमेंट, प्रोटीन और विटामिन जितने चाहिए, खाने में नहीं मिलते हैं। इससे उनका इम्यून सिस्टम, रिकवरी, एनर्जी और मैदान में प्रदर्शन पर भी फर्क पड़ता है। अधिकारियों से इस बारे में शिकायत की है पर कुछ नहीं हुआ है।

Comments are closed.