एचडीएफसी ने लॉन्च किया एचडीएफसी लाइफ संचय प्लस

न्यूज़ डेस्क : उम्र के विभिन्न चरणों में वित्तीय लक्ष्यों की पूरा करने के लिए आय की गारंटी देने वाली योजना वित्तीय अनिश्चितताओं को खत्म करने के लिए गारंटीकृत आय के वैकल्पिक स्रोत के रूप में काम करता है l चार लाभ विकल्प प्रदान करता है दृ गारंटीशुदा परिपक्वता, गारंटीशुदा आय, आजीवन आय और दीर्घकालिक आय l दो राइडर विकल्पों के साथ बढ़ा हुआ सुरक्षा कवरेज प्रदान करता है – दुर्घटना विकलांगता राइडर और क्रिटिकल इलनेस प्लस राइडर पर आय का लाभ l

 

मुंबई, मार्च, 2019रू भारत की प्रमुख निजी जीवन बीमा कंपनियों में से एक, एचडीएफसी लाइफ, ने हाल ही में गैर-भागीदारी वाली, नॉन-लिंक्ड बचत बीमा योजना, एचडीएफसी लाइफ संजय प्लस लॉन्च करने की घोषणा की। यह योजना ग्राहकों को गारंटीशुदा आय प्रदान करके वित्तीय योजना की अनिश्चितताओं को दूर करने में सक्षम बनाने के लिए तैयार की गई है।

एचडीएफसी लाइफ संचय प्लस ग्राहकों को सबसे अच्छा रिटर्न प्रदान करता है। यह चार लाभ विकल्प प्रदान करता है जो व्यक्तियों को जीवन की विभिन्न अवस्थाओं में अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाता है दृ गारंटीशुदा  परिपक्वता, गारंटीशुदा आय, आजीवन आय और दीर्घकालिक आय। इन चारों विकल्पों का विवरण नीचे दिया गया हैरू1)गारंटीशुदा परिपक्वता का विकल्प – यह विकल्प परिपक्वता पर गारंटीशुदा लाभ प्रदान करता है, जो भुगतान किए गए प्रीमियम का 2.45 गुना तक हो सकता है। यह गारंटी के भरोसे के साथ वित्तीय लाभ को सुरक्षित करने में सक्षम बनाता है।2)गारंटीशुदा आय का विकल्प – यह विकल्प एक निश्चित अवधि (पेआउट अवधि) के लिए परिपक्वता के बाद प्रति वर्ष वार्षिक प्रीमियम के 228 प्रतिशत तक की नियमित आय की गारंटी देता है। यह एक निर्धारित अवधि के लिए आवर्ती खर्चों को सुरक्षित करने में सक्षम बनाता है।3)दीर्घकालिक आय का विकल्प – यह विकल्प भुगतान अवधि के अंत में भुगतान किए गए कुल प्रीमियम की वापसी के साथ ही, 25 या 30 वर्षों के लिए नियमित आय की गारंटी प्रदान करता है। यह आपके स्वर्णिम वर्षों में आपकी आय को पूरा करने में सक्षम बनाता है।4)आजीवन आय का विकल्प – यह विकल्प 99 वर्ष की आयु तक गारंटीशुदा आय प्रदान करता है, जिसमें भुगतान अवधि के अंत में भुगतान किए गए कुल प्रीमियम की वापसी होती है।

 

यह पेंशनध्एन्यूइटी से उनकी सेवानिवृत्ति के बाद की आय को पूरा करने में सक्षम बनाता है।पॉलिसी अवधि के दौरान बीमाकृत व्याक्ति की मृत्यु होने पर, मृत्यु लाभ, अर्जित गारंटीशुदा परिवर्धन (एक्रुड गारंटीड एडिशंस) के साथ, अगर लागू हो तो, नामांकित व्यक्ति के लिए देय है।एसडीएफसी लाइफ संचय प्लस के लॉन्च के अवसर पर, श्री श्रीनिवासन पार्थ सारथी, चीफ एक्चुअरी एंड अप्वाइंटेड एक्चुअरी, एचडीएफसी लाइफ ने कहा कि “एचडीएफसी लाइफ संचय प्लस उन व्यक्तियों के लिए आदर्श योजना है जो गारंटीशुदा आय का वैकल्पिक स्रोत प्राप्त चाहत करना हैं। यह उन लोगों के लिए अच्छा रहेगा जो जोखिम के दायरे से बाहर (रिस्क एवर्स) हैं और अपने जीवन में बाद के वर्षों के लिए सुनिश्चित रिटर्न चाहते हैं। यह उत्पाद विवाह, पितृत्व और मातृत्व, और सेवानिवृत्ति जैसे महत्वपूर्ण जीवन की अवस्थाओं के लिए, सुव्यवस्थित योजना के माध्यम से वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है।ष्श्री पार्थसारथी ने बताया कि, “हम हमेशा प्रॉडक्ट में ग्राहक केंद्रित इनोवेशन लाने में विश्वास करते हैं। इस प्रॉडक्ट के माध्यम से हम अपने ग्राहकों को अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम बनाने का लक्ष्य रखते हैं और वित्तीय रिटर्न को प्रभावित करने अनिश्चितताओं से मुक्त उनके भविष्य के लिए योजना बनाते हैं। श्श्हाल ही में, एचडीएफसी लाइफ के ‘क्लिक 2 प्रोटेक्ट 3 डी प्लस’ ने बिजनेस टुडे मनी टुडे फाइनेंशियल अवार्ड्स 2018-19 में वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टर्म प्लान का अवार्ड जीता।

 

Comments are closed.