हेल्स की शानदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड जीता, सीरीज 1-1 से बराबर

कार्डिफ । एलेक्स हेल्स की शानदार अर्द्धशतकीय पारी की सहायता से इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को पांच विकेट से हराकर सीरीज में शानदार वापसी की है। अब यह सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गयी है, ऐसे में अंतिम मैच निर्णायक साबित होगा। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर मेहमान भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 148 रन बनाये।

इस प्रकार इंग्लैंड को जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य मिला। इंग्लैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 49.04 ओवरों में दो गेंद शेष रहते ही पूरा कर लिया। इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक एलेक्स हेल्स ने नाबाद 41 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल है। हेल्स के अलावा जॉनी बेयरेस्टॉ ने 28 रन बनाए! वहीं जेसन रॉय ने 15, जोस बटलर ने 14, जोए रुट ने 9 और कप्तान इयोन मोर्गन ने 17 रनों बनाये।

डेविड विली ने नाबाद तीन रन बनाए.
भारत की ओर से सबसे अधिक उमेश यादव ने दो विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला। इससे पहले कप्तान विराट कोहली के 47 रनों से भारत ने दूसरे टी-20 मैच में 20 ओवर में 148 रन बनाए थे।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा छह के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज जैक बॉल की गेंद पर आउट हुए। भारत के अभी 15 रन ही बने थे कि शिखर धान को 10 रनों के स्केर पर रनआउट करके इंग्लैंड ने भारतीय टीम को एक और करारा झटका दिया। पहले मैच में शतक लगाने वाले लोकेश राहुल भी छह रन बनाकर पेवेलियन लौट गये।

इसके बाद, कोहली और सुरेश रैना 27 ने चौथे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर पारी को संभालने का प्रयास किया। रैना को आउट करके स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद ने भारत को चौथा झटका दिया। रैना के आउट होने के बाद कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी नाबाद 32 के साथ मिलकर 32 रन जोड़े हालांकि, कोहली अपना अर्द्धशतक पूरा नहीं कर पाए, उन्हें तेज गेंदबाज डेविड विले ने पवेलियन वापस भेजा। हार्दिक पांड्या 12 रन बनाकर नाबाद रह। इंग्लैंड की ओर से विले, बाल, प्लंकट और रशीद ने एक-एक विकेट लिया।

Comments are closed.