टेनिस: गार्बिन मुगुरुजा दुबई चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचीं, कैरालिन गार्सिया को दी शिकस्‍त

दुबई: स्पेन की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी गार्बिन मुगुरुजा ने दुबई टेनिस चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. मुगुरुजा ने इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को सीधे सेटों में शिकस्‍त दी. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, वर्ल्ड नंबर-3 मुगुरुजा ने एक घंटे और 48 मिनट तक चले मैच में गार्सिया को 7-5, 6-2 से हराया. इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में मुगुरुजा का सामना रूस की डारिया कासतकीना और यूक्रेन की एलिना वेस्‍नीना के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता खिलाड़ी से होगा.

प्रतियोगिता के एक अन्‍य सेमीफाइनल में एंजिलिक क्रेबर का मुकाबला एलिना स्वितोलिना से होगा. शीर्ष वरीयता प्रात स्वितोलिना ने जापान की नाओमी ओसाका को 6-2, 6-4 से पराजित किया जबकि जर्मनी की छठी वरीयता प्राप्‍त क्रेबर ने चेक गणराज्‍य की केरोलिना प्लिसकोवा को 6-4, 6-3 से हराया. इस जीत के बाद क्रेबर का प्लिसकोवा के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 7-3 का हो गया है.

मैच के बाद क्रेबर ने कहा कि मैंने क्‍वार्टर फाइनल में अच्‍छा प्रदर्शन किया. मैच में जीत के लिए अच्‍छी सर्विस करना जरूरी था. प्लिसकोवा गेंद को तेजी से प्रहार करती है, उसकी सर्विस भी अच्‍छी है. मैंने उसके खिलाफ सटीक रिटर्न किए. कुल मिलाकर यह अच्‍छा मुकाबला रहा. प्लिसकोवा तीन साल पहले उपविजेता रहने के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रही थीं.

Comments are closed.