बोनजोर इंडिया के शुभारंभ के बाद भविष्य !

बोनजोर इंडिया के शुभारंभ के बाद भविष्य में भारत और फ्रांस के बीच साझेदारी पर लक्षित सपनों, विचारों और परियोजनाओं का शामिल करते हुए इंदौर शहर, देश में गेटक्रैश के तत्वाधान और सहयोग और नेटवर्क ऑफ एलायंसेस फ्रैंकाज के सहयोग से आयोजित फ्रांसीसी जैज, सोल और फंक म्यूजिक हाइलिन सेवन सिटी टूर की परफॉर्मेंसेस का आईआईएम, इंदौर में 6 जनवरी गवाह बनेगा।

जनवरी : इसके बाद समूह हैदराबाद, कोच्चि, मुंबई, नागपुर की और बढ़ेगा, जिसका समापन समारोह नई दिल्ली में होगा।

बोनजोर इंडिया ने नवंबर और दिसंबर के माह में फ्रांसीसी कलाकारों द्वारा अनुकरणीय संगीत कार्यक्रम प्रस्तुत किए हैं। इसी क्रम में, नए वर्ष 2018 के आगाज के साथ वो सब हेलेन के साथ जैजी एन्काउंटर मुकाबले के लिए तैयार हैं।

युवा गायक, गीतकार और गिटारवादक हेलेन ने पहले से ही नियो-सोल, पॉप और फंक म्यूजिक की दुनिया में हलचल बना रखी है। वो जल्द ही अपने नए एल्बम बी-साइड को रिलीज करने के लिए तैयार हैं। वो दो अद्भुत संगीतकारों ड्रम्स पर निकोलस विकारो और कीस व मोग बास पर जूलियन बोर्सिन के साथ अपनी अद्भुत प्रतिभा और ऊर्जा को साझा करती हैं।

भारत में फ्रांसीसी संस्थान भारतीय दर्शकों के बीच एक युवा प्रतिभा, हेलेन को प्रस्तुत करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। इस अवसर पर जनरल क्यूरेटर बोनजोर, इंडिया, काउंसलर कॉर्पोरेशन एंड कल्चरल अफेयर्स के डॉ. बर्ट्रेंड डी हरतिंग ने कहा कि बोनजोर इंडिया के साथ हम प्रत्येक चैनल के माध्यम से इंडो-फ्रांस संबंधों को मजबूत कर रहे हैं। म्यूजिक या संगीत एक आवश्यक चैनल है, जो दोनों देशों की संस्कृति में समान स्तर पर एक अभिन्न भूमिका निभाता है। भारत के सात शहरों में कॉन्सटर्स के साथ हम भारत के कई हिस्सों में नए सहयोग को प्रोत्साहित करने की उम्मीद कर रहे हैं।

 

स्थान और तिथियां :-
भोपाल 5 जनवरी भारत भवन में
इंदौर आईआईएम इंदौर में 6 जनवरी
हैदराबाद कृष्णकृति महोत्सव में 7 जनवरी
कोच्चि 11 जनवरी चव्हाड़ा कल्चरल सेंटर में
मुंबई क्वार्टर में 12 जनवरी
नागपुर 13 जनवरी, चिंतनविस सेंटर में
दिल्ली 14 और 15 जनवरी पियानो मैन जाज क्लब में

 

‘‘बोनजूर इंडिया’’ 2017-18 का ये तीसरा सीजन है, जो भारत की चार महीने लंबी यात्रा पर है। ये भारत-फ्रांस की साझेदारी के साथ ही दोनों देशों के बीच अगले दशक को मानव आदान-प्रदान के लिए आकार देगा। नवंबर 2017 से फरवरी 2018 तक बोनजूर इंडिया 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 33 शहरों में 100 परियोजनाओं में शामिल होगा। बोनजूर इंडिया स्मार्ट सिटीजन, हाई-मोबिलिटी, गो-ग्रीन के विषयों पर साझेदारी बनाने के लिए एक मंच भी प्रदान करता है।

भारत के साथ अपनी साझेदारी के लिए महत्वाकांक्षी पैमाने पर ‘बोनजूर इंडिया’ अभूतपूर्व है। अपने क्षेत्र में सबसे आगे रहने वाले ये लोग अपनी इस प्रेरणादायक यात्रा से समाज को अपने शोध और रचनात्मकता से नई दिशा देंगे। इन आयोजनों, भाषणों, सेमिनारों और प्रदर्शनियों से सहयोगी रूप में सभी दर्शकों को उनकी कल्पना से ज्यादा प्राप्त होगा।

‘बोनजूर इंडिया’ के साथ 2017-18 में भारत और फ्रांस एक प्रगतिशील और स्थाई भविष्य की रचना करने, नवाचार और सहयोग करने के लिए साथ आएंगे।

‘बोनजूर इंडिया’ का लक्ष्य है, ‘बोनजूर इंडिया’ फेयर का सपोर्ट करता है, ‘बोनजूर इंडिया’ ही है मजेदार!
अधिक जानकारी के लिए कृपया ूूू.इवदरवनत.पदकपंण्पद पर विजिट करें।

इस बड़े प्लैटफॉर्म को सही आकार हमारी भागीदार कंपनियां ने दिया हैं। इसके लिए बोनजूर इंडिया को धन्यवाद

– डायमंड पार्टनर्स दासॉल्ट एविएशन, रिलायंस
– गोल्ड पार्टनर्स एक्कोर, एयर इंडिया, एंजी, कृष्णकृत्री, रेनॉल्ट, सोसिएट जनरेली
– सिल्वर पार्टनर्स एयर फ्रांस, एरियन स्पेस, एक्सा, जमनालाल बजाज फाउंडेशन, बीएनपी परिबास, फाउरेसिया, लॉरेंट पेरियर, माने, नेवल ग्रुप, एनआरबी बियरिंग्स, पर्नोड रेकॉर्ड्, फीनिक्स मॉल, थेलीस, विकाट (भारती सीमेंट), राइटर रिलोकेशन, सैंट गोबेन
– इवेंट पार्टनर्स श्नाइडर इलेक्ट्रिक, सोनालिका ग्रुप, सुएज, अप्प्रिजे सुरेंद्र ग्रुप, लश्ओरियल, शैंपेन बेसेरेट डे बेलेफोन, ग्रोवर, लश्ओपेरा, सेहर
– कम्युनिकेशन पार्टनर्स जेसी डेकॉको, आईटीएसए, फॉक्सिटी
भारतीय संस्थागत पार्टनर्स इंडियन कॉउंसिल फॉर कल्चरल रिलेशन्स

 

Comments are closed.