फ्रांस और डेनमार्क ने ड्रा खेलकर अंतिम 16 में किया प्रवेश

मास्को  । रूस में चल रहे फीफा विश्वकप में ग्रुप ‘सी’ में फ्रांस और डेनमार्क के बीच खेले गये मुकाबले में दोनों टीमों ने ड्रॉ खेलकर विश्वकप नॉकआउट में अपनी अपनी जगह बना ली। मैच में नंबर एक की लड़ाई के लिए मैदान पर उतरी दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ रहने से ग्रुप सी में फ्रांस नंबर एक और डेनमार्क नंबर दो पर आ गई।

मालूम हो कि फ्रांस पहले ही नाकआउट के लिये क्वालीफाई कर चुका है लेकिन उसकी निगाह अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान बरकरार रखने पर टिकी है ताकि अंतिम 16 में उसे क्रोएशिया का सामना नहीं करना पड़े जिसका ग्रुप डी में शीर्ष स्थान तय माना जा रहा है।

ग्रुप सी से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को अर्जेंटीना या नाईजीरिया का सामना करना पड़ सकता है। फ्रांस ड्रा खेलने पर भी ग्रुप में शीर्ष पर रहेगा। वहीं डेनमार्क के लिये भी नाकआउट में पहुंचने के लिये ड्रा पर्याप्त है।

उसने भी पेरू को 1-0 से हराने के बाद आस्ट्रेलिया से 1-1 से ड्रा खेला था। लेकिन फ्रांस से हारने पर डेनमार्क पर बाहर होने का खतरा मंडराने लगेगा क्योंकि ऐसे में उसे उसी समय सोची में आस्ट्रेलिया और पेरू के बीच होने वाले मैच के परिणाम पर निर्भर रहना होगा।

Comments are closed.