फिल्म निर्माण के सभी क्षेत्रों में महिलाओं का योगदान सराहनीय

मुंबई । ‘इश्कजादे’, ‘2 स्टे्टस’ और ‘की एंड का’ जैसी फिल्मों के अभिनेता अर्जुन कपूर ने कहा कि उनकी खुशनसीबी है कि वह उन फिल्मों का हिस्सा बने, जिनमें महिलाओं की दमदार भूमिकाएं रही हैं। अर्जुन कपूर ने कहा कि उन्होंने हमेशा ही लैंगिक समानता की हिमायत की है।

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में महिलाओं ने फिल्म निर्माण के सभी क्षेत्रों में प्रभावशाली भूमिका निभाई है। अर्जुन कपूर ने कहा कि मैं खुशनसीब और भाग्यशाली हूं कि बतौर अभिनेता मैंने उन फिल्मों का चयन किया, जिसमें मेरी सह कलाकार मेरे साथ दमदार भूमिकाओं में थीं।

मुझे गर्व है कि मैं उन फिल्मों का हिस्सा हूं जिनमें किसी के किरदार को नहीं काटा जाता। उन्होंने कहा इसकी शुरुआत सात साल पहले हुई थी। आप मेरी पहली फिल्म ‘इश्कजादे’ को देखेंगे तो उसमें परिणीति चोपड़ा ने एक अद्भुत किरदार निभाया था और मैंने कभी यह नहीं देखा कि उसका किरदार अच्छा था या मेरा और मुझे लगता है कि दर्शकों ने दोनों में कभी तुलना नहीं की होगी।

अर्जुन ने कहा हाल के दिनों में अनेक प्रतिभाशाली महिलाएं अभिनय, फिल्म निर्माण और लेखन में आई हैं। बहुत सारी महिलाएं पटकथाएं लिख रही हैं और समाज में परिवर्तन को दिशा दे रही हैं। हिंदी फिल्मों में अपने छह साल के सफर के दौरान अर्जुन ने फिल्मों में कई भूमिकाएं निभाई हैं।

उन्होंने एक प्रेमी, एक नकारात्मक किरदार और घरेलू पति का किरदार निभाया है। उन्होंने कहा अगर आपको अनेक फिल्मों की पेशकश की जाती है, तो आपको उसमें से चुनाव करना होता है। फिर अन्य लोग भी यह देखते हैं कि ‘वह प्रयोग कर रहा है। इसलिए फिल्म निर्माताआपको और अधिक ऑफर करते हैं।

Comments are closed.