अजमेर शरीफ दरगाह पर विवादित नारेबाजी के बाद हुई मारपीट

अजमेर दरगाह में उर्स के दौरान हंगामा और मारपीट हुई है और जानकारी के मुताबिक विवादित नारे को लेकर ये मारपीट हुई। इसमें खादिम और जायरीन आपस में भिड़ गए और इस भिड़ंत में कई लोगों को चोट लगी है। बता दें ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में 811वें उर्स के दौरान ये झड़प हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक बरेलवी समाज के कुछ लोगों ने अजमेर शरीफ दरगाह के अंदर नारेबाजी की और इसके बाद दरगाह के खादिम भड़क गए और वो नारेबाजी कर रहे लोगों से भिड़ भी गए। वहीं हालांकि, मौके पर मौजूद पुलिस के दखल से मामला शांत हो गया था।

दरअसल, खादिमों का यह आरोप है कि बरेलवी समाज के लोगों ने दरगाह में नारेबाजी की थी जिसका उन लोगों ने जमकर विरोध भी किया। वहीं हालांकि, कहा जा रहा है कि दरगाह में मौजूद जन्नती दरवाजे के पास नारेबाजी करने वाले लोगों के साथ खादिमों की झड़प भी हो गई और इसमें कई लोग घायल भी हो गए हैं।

इस मामले में किसी प्रकार की कोई शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज नहीं करवाई गई है और झड़प के होते ही दरगाह के थाना प्रभारी अमर सिंह भाटी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से बात करके मामले को शांत भी करवाया गया है। साथ ही उन्होंने दोनों पक्षों की भी आपस में बात करवाई और नारेबाजी की वजह से हुई झड़प के मामले को शांत करवा दिया था वहीं हालांकि, झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है। वीडियो में बड़ी संख्या में लोग आपस में भिड़ते हुए भी नजर आ रहे हैं।

Comments are closed.