इंग्लैंड ने बनाया एकदिवसीय क्रिकेट का सबसे ज्यादा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया को 242 रन से हराया

नॉटिंगम। इंग्लैंड ने एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाने के साथ ही मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को 242 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने एकदिवसीय इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 481/6 बनाया। पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का यह तीसरा मैच था,

जिसमें इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 242 रन से हराया। इस मैच में जॉनी बेयरस्टो 139 और एलेक्स हेल्स ने 147 के आक्रामक शतक की सहायता से इंग्लैंड ने चार सौ से ज्यादा रन बनाये। अब एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रेकॉर्ड इंग्लैंड के नाम हो गया है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने 9.62 प्रतिओवर की दर से यह रेकॉर्ड रन बनाये।

एकदिवसीय क्रिकेट में इससे पहले सबसे बड़े स्कोर की बात करें, तो यहां भी इंग्लैंड का ही नाम था। करीब 2 साल पहले इंग्लिश टीम ने नॉटिंगम के इसी मैदान पर अगस्त 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ 444/3 रन बनाए थे। इस तरह इंग्लैंड ने अपने ही पुराने रेकॉर्ड को तोड़कर एकदिवसीय इतिहास में यह नई उपलब्धि हासिल की है।

एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक 4000 से ज्यादा मैचों में केवल 19 बार ही किसी टीम ने 400 से ज्यादा रन बनाये हैं।
एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 400 का आंकड़ा पार करने वाली टीमों में दक्षिण अफ्रीका नंबर एक पर है। दक्षिण अफ्रीका के बाद भारत का नाम इस सूची में शामिल है।

Comments are closed.