डिश टीवी ने दिया टीवी देखने की आजादी का विकल्प

डिश टीवी ने दिया टीवी देखने की आजादी का विकल्प

इंदौर: एशिया के सबसे बड़े डीटीएच ब्रांड डिश टीवी ने अपने मूल्यवान ग्राहकों के लिए एक इंटरटेनमेंट बोनांजा की घोशणा की है। इसके अलावा कंपनी ने ट्राई के नए टैरिफ आर्डर को भी आंषिक रूप से अपनाने की बात कही है, यह मामला इन दिनों निहित स्वार्थों की वजह से अदालत में है। यह मामला वे लोग अदालत में लेकर गए हैं जो करीब एक दशक तक नियामक के निर्देषों का पालन करने के बाद अब नियामक द्वारा नियमित नहीं होना चाहते हैं।

डिश टीवी ने उद्योग में अपने तरह के पहले प्रयास के अंतर्गत सिर्फ 8.5 रुपये प्रति चैनल की दर पर ’’मेरा अपना पैक’’ और सिर्फ 160 रुपये में ’’स्वागत पैक ’’पेश किया जो मूल्यों, अफोर्डेबिलिटी और पहुंच की वास्तविक भावनाओं को दर्षाता है। इसके अलावा यह ग्राहकों को विकल्प चुनने की आजादी देकर उन्हें सशक्त भी बनाता है।

’’मेरा अपना पैक’’ प्रयास उपभोक्ताओं को अपने लिए उपयुक्त पैक तैयार करने के लिए चैनलों का चयन करने का बेहतरीन लचीलापन देता है। ग्राहक बेसिक सर्विस पैक के अलावा सिर्फ 8.5 रुपये का भुगतान कर लोकप्रिय चैनलों का चयन कर सकते हैं। ग्राहक 17 रुपये प्रति चैनल की कीमत पर लोकप्रिय ’’हाई डेफिनिशन’’ चैनलों का भी चयन कर सकते हैं।

मनोरंजन के हिस्से को बढ़ाते हुए डिश टीवी का नया स्वागत पैक डिश टीवी के साथ जुड़ने वाले नए उपभोक्ताओं का स्वागत करेंगे। इस पैक के अंतर्गत उपभोक्ता हिंदी के सभी सामान्य मनोरंजन चैनल, हिंदी समाचार चैनल, ज्यादातर हिंदी फिल्म चैनल, कुछ कार्टून चैनल और इन्फोटेनमेंट चैनल देख सकेंगे और वह भी सिर्फ 160 रुपये के वैल्यू पैक में।

​​श्री सुखप्रीत सिहं, राष्ट्रीय विपणन प्रमुख और वरिष्ठ उपाध्यक्ष, डिशटीवी ने कहा, ’’हमें अपने मूल्यवान ग्राहकों के लिए ’’मेरा अपना पैक’’ प्रयास और ’’स्वागत पैक’’ की घोशणा करते हुए और उन्हें अपनी पसंदीदा टीवी सामग्री चुनने की आजादी का प्रयोग करने का मौका देते हुए बेहद खुषी हो रही है। हालांकि ’’चुनने की आजादी’’ के दावे कई दशकों से हो रहे हैं लेकिन इन प्रयासों से उपभोक्ताओं को वास्तव में विभिन्न प्रकार के चैनलों में से चुनने और सिर्फ उन्हीं चैनलों का भुगतान करने की ताकत मिलेगी जिन्हें वे देखना चाहते हैं। ये पैक ट्राई के नए टैरिफ नियमों के मुताबिक होंगे जो चैनलों की कीमत को लचीला और वहन योग्य बनाने की एक कोषिश है।

Comments are closed.