दिल्ली में पहली बार बनाये गए दो अतिरिक्त चीफ सेक्रेटरी

नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद भी दिल्ली में उपराज्यपाल की मनमानी जारी है। उधर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दो अतिरिक्त चीफ सेक्रेटरी की नियुक्ति दिल्ली सरकार में कर आग में घी डालने का काम किया है। दिल्ली सरकार के इतिहास में पहली बार दो अतिरिक्त चीफ सेक्रेटरी बनाये गए हैं।

गृह मंत्रालय ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनिंदो मजूमदार और मनोज परीदा को दिल्ली सरकार में नया एडिशनल चीफ सेक्रेटरी नियुक्त किया है। इस बारे में औपचारिक सूचना दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी को भेज दी गई है।

गृह मंत्रालय ने मुख्य सचिव को सूचना देते हुए बताया है कि दिल्ली सरकार के 16 मार्च के प्रस्ताव में फैसला लिया गया है। माना जा रहा है जब केजरीवाल सरकार और अफसरों में कोई सुलह की स्थिति नहीं बन पा रही थी तब सरकार की और से ये प्रस्ताव भेजा गया जिसपर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अब फैसला लिया। गृह मंत्रालय के फैसले से सवाल उठ रहे हैं

कि दो एडिशनल मुख्य सचिव क्या इसलिए बनाये गए कि केजरीवाल सरकार से टकराव से सीधा मौजूदा मुख्य सचिव अंशु प्रकाश कुछ बच पाएं और सरकार अकेले अंशु प्रकाश पर दबाव ना बना सके। याद रहे कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से कथित मारपीट मामले में सीएम केजरीवाल समेत 11 आप विधायकों पर चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी दिल्ली पुलिस कर रही है।

Comments are closed.