कबाड़ ऑनलाइन से साथ जुडकर घर घर तक पहुचाएं स्वच्छता का संदेश

इन्दौर,अप्रैल 2019: केंद्र सरकार का देश की स्वच्छता पर विशेष जोर रहा है। स्वच्छता के प्रति मोदी सरकार की पहल का ही नतीजा है कि देश में स्वच्छता प्रतिशत 38 प्रतिशत से बढ़कर 89 प्रतिशत पर पहुंच गया है। जिस तरह देश को कचरा मुक्त बनाने में केंद्र व राज्य सरकारों की तरफ से अहम योगदान देखने को मिला है, लगभग उसी तरह इंदौर शहर के तमाम घरों को कबाड़ मुक्त बनाने में कबाड़ ऑनलाइन डॉट कॉम ने विशेष योगदान दिया है।
महज एक क्लिक पर घर पर पड़े रद्दी माल को उठा ले जाने का ये यूनिक कॉन्सेप्ट इंदौरवासियों को इतना पसंद आया कि केवल तीन महीने में ही कबाड ऑनलाइन इंदौर शहर के घर घर में अपनी पहुंच बनाने में सफल हो गया। लोगों की तरफ से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद संस्था ने अपनी स्वच्छता की इस मुहीम को प्रदेश के हर घर तक पहुंचाने का फैसला किया है। 
इसके लिए कबाड़ ऑनलाइन मध्यप्रदेश में अपने फ्रेंचाइजी पार्टनर्स की तलाश में जुट गया है। संस्था राज्य के विभिन्न छोटे-बड़े शहरों से आने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को संस्था का फ्रेंचाइजी पार्टनर बनने और घरों को कबाड़ मुक्त बनाने की मुहीम से जोड़ना चाहती है। कबाड़ ऑनलाइन का फ्रेंचाइजी पार्टनर बनने के लिए बहुत अधिक कागजी कार्रवाई की जरुरत भी नहीं है. कुछ आसान नियम व शर्तों को मद्देनजर रखते हुए कबाड़ ऑनलाइन का फ्रेंचाइजी पार्टनर बना जा सकता है। ख़ास बात यह है कि कबाड़ ऑनलाइन का फ्रेंचाइजी पार्टनर बनने के लिए आपको बेहद न्यूनतम शुल्क अदा करना होगा। एक बार संस्था का पार्टनर बनने के बाद पार्टनर्स कबाड़ ऑनलाइन के ब्रांड, व्यापार करने के तरीके, उसके द्वारा किये गए निर्धारित मूल्य एवं तकनीकी आदि का इस्तेमाल कर सकते है।  
कबाड़ ऑनलाइन डॉट कॉम की संस्थापक लातिसा राजन और जसनिधी कौर के मुताबिक, “प्रदेश के अधिकतम आबादी वाले शहरों में हमें बहुत अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। लोगों को घर बैठे कबाड़ बेचने की सुविधा काफी पसंद आई। इसलिए हमने अब प्रदेशभर में अपनी नई शाखाएं खोलने का फैसला किया है जिसके लिए हम शहर में अपनी आवश्यकताओं की तलाश कर रहे हैं।“
कबाड़ ऑनलाइन डॉट कॉम, अपने आप में ऐसी पहली संस्था है जो घर पर पड़े स्क्रैप मैटेरियल्स को ऑनलाइन माध्यम से बेचने की सुविधा देती है। इसके जरिए कोई भी सेलर सीधे बाजार से संपर्क करके रद्दी माल बेच सकता है। इसके अलावा थोक में रद्दी माल बेचने पर स्पेशल ऑफर्स का लाभ भी उठाया जा सकता है। संस्था के सभी वेंडर्स जो कस्टमर्स के घर रद्दी माल की बिक्री करने पहुंचते हैं, उनका पुलिस वैरिफिकेशन भी होता है, जो महिला सुरक्षा के लिहाज से तो महत्वपूर्ण है ही साथ ही किसी प्रकार की धोखाधड़ी से भी दूर रखता है। संस्था कबाड़ के माल पर मार्केट रेट से 10 फीसदी अधिक दाम देने का वादा करती है।

Comments are closed.