चैंपियन्स ट्राफी हॉकी : आस्ट्रेलिया पर जीत के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

ब्रेडा । भारतीय टीम बुधवार को यहां एफआईएच विश्व चैंपियन्स ट्राफी हॉकी टूर्नामेंट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी। पहले दो मैचों में पाकिस्तान और अर्जेंटीना को हराकर भारतीय टीम ने अपने इरादों को जाहिर कर दिया था।

इससे भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है हालांकि विश्व विजेता आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होगा। आस्ट्रेलिया ने बेल्जियम से पहला मैच ड्रा खेला और फिर पाकिस्तान को हराया। आस्ट्रेलिया जब भी भारत के खिलाफ खेला तब उसने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। पिछली बार भी खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम को उसने हराया था। इस बार भारतीय टीम मुकाबला जीतकर हिसाब बराबर करना चाहेगी।

भारत अब छह देशों के टूर्नामेंट में दो जीत के साथ ही छह अंक लेकर नंबर एक पर है। वहीं आस्ट्रेलिया की टीम चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम नये मुख्य कोच हरेंद्र सिंह की देखरेख में नये जोश और जज्बे के साथ खेल रही है। टीम का मनोबल भी बढ़ा हुआ है।

भारतीय स्ट्राइकर जहां अच्छी फार्म में दिख रहे हैं वहीं रक्षापंक्ति ने भी पाकिस्तान और अर्जेंटीना के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। युवा दिलप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, एस वी सुनील और ललित उपाध्याय ने अग्रिम पंक्ति में अच्छा खेल दिखाया है पर रमनदीप सिंह पाकिस्तान के खिलाफ दायें घुटने में चोट लगने के कारण टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाएंगे। एमआरआई स्कैन के बाद पता चला कि उनके पांव में फ्रैक्चर है और इसके कारण उन्हें छह महीने तक बाहर रहना होगा।
अनुभवी सरदार सिंह की अगुवाई में मध्यपंक्ति ने भी अच्छा खेल दिखाया है।

Comments are closed.