सेंट्रल इंडिया टेटे स्पर्धा : म.प्र. की अनुषा कुटुम्बले को खिताबी सफलता

इन्दौर । मध्य प्रदेश टेबल टेनिस संगठन तथा टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में इलेवन स्पोर्ट्स राष्ट्रीय रेंकिंग (सेंट्रल इंडिया) टेबल टेनिस स्पर्धा में मध्यप्रदेश (इंदौर) की आठवीं वरियता प्राप्त अनुषा कुटुम्बले ने शानदार आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए जूनियर बालिका वर्ग का खिताब अपने नाम किया। तृतीय वरियता प्राप्त अलबुकर्क रिगन (महाराष्ट्र) ने जूनियर बालक वर्ग का खिताब जीता।

अभय प्रशाल में खेली जा रही स्पर्धा के जूनियर बालिका वर्ग के अंतिम मुकाबले में अनुषा कुटुम्बले मध्यप्रदेश ने जोरदार खेल दिखाते हुए प्राप्ति सेन पं. बंगाल को 11-9 12-10 6-11 11-4 11-8 से परास्त कर खिताब जीतते हुए मध्यप्रदेश को सफलता दिलाई। इसके पूर्व सेमीफाइनल में अनुषा कुटुम्बले ने सातवे क्रम की पी. वैश्य पं. बंगाल को 4-2 से व प्राप्ति सेन ने तृतीय शीर्षक्रम की निकिता सरकार उत्तर बंगाल को 4-3 से पराजित किया।

वहीं जूनियर बालक वर्ग में तृतीय वरियता प्राप्त अलबुकर्क रिगन महाराष्ट्र ने प्रथम शीर्षक्रम के मानुष शाह गुजरात को संघर्षपूर्ण अंतिम मुकाबले में 11-9 11-13 11-8 9-11 11-6 9-11 11-7 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। इसके पूर्व सेमीफायनल में अलबूकर्क ने राजेश पाटील महाराष्ट्र को 4-2 से व मानुष शाह ने चैथी वरियता प्राप्त पायस जैन दिल्ली को 4-0 से पराजित किया। सबजूनियर, केडेट बालक बालिका वर्ग के आरंभिक दौर के मुकाबले खेले जा रहे हैं।

स्पर्धा के जूनियर वर्ग के सफल खिलाड़‍ियों का पुरस्कार वितरण समारोह भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के सलाहकार धनराज चौधरी के मुख्य आतिथ्य व अर्जून अवार्डी कमलेश मेहता की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस अवसर पर म.प्र. टेबल टेनिस संगठन के चेयरमेन ओम सोनी, अध्यक्ष नरेन्द्र कौशिक, महासचिव जयेश आचार्य, इलेवन स्पोर्ट्स के वाईस प्रेसिडेंट पराग चितले, शरद गोयल की विशेष उपस्थिति में हुआ। कार्यक्रम का संचालन नीलेश वेद ने किया तथा आभार प्रमोद गंगराडे ने माना।

Comments are closed.