सेन्ट्रल इंडिया टेटे स्पर्धा : गौरव, सयानी, पायस, अनरग्या विजेता बने

इन्दौर । इलेवन स्पोर्ट्स राष्ट्रीय रैंकिंग (सेंट्रल इंडिया) टेबल टेनिस स्पर्धा में गौरव पंचागम महाराष्ट्र ने कैडेट बालक वर्ग का, सयानी पाण्डा पं. बंगाल ने कैडेट बालिका एवं सब जूनियर वर्ग में पायस जैन दिल्ली व अनरग्या मंजूनाथ कर्नाटक ने खिताब जीते।
अभय प्रशाल में खेली गई राष्ट्रीय रैंकिंग स्पर्धा में कैडेट बालक वर्ग के अंतिम मुकाबले में गौरव पंचागम महाराष्ट्र ने वरूण कष्यप कर्नाटक को 11-3 13-11 7-11 11-8 11-9 से पराजित कर खिताब जीता। इसके पूर्व सेमीफायनल में गौरव ने सुहान गुलाटी पंजाब को 3-2 से व वरूण कश्यप ने कौशल चौपड़ा महाराष्ट्र को 3-0 से हराया।

कैडेट बालिका वर्ग के फायनल में सयानी पाण्डा पं. बंगाल ने नंदिनी साहा पं. बंगाल को 11-7 11-5 11-8 13-11 से पराजित कर खिताब जीता। इसके पूर्व सेमीफायनल में सयानी ने राधिका सकपाल महाराष्ट्र को 3-1 से व नंदिनी ने हार्डी पटेल महाराष्ट्र को 3-0 से पराजित किया। सबजूनियर बालक वर्ग का खिताब दिल्ली के पायस जैन ने दिव्यांश श्रीवास्तव उ.प्र. को 11-4 11-9 11-8 11-9 से पराजित कर जीत लिया।

सेमीफायनल में पायस ने एस. प्रयेश तमिलनाडू को 4-3 से व दिव्यांश ने ओम आदर्श दिल्ली को 4-1 से परास्त किया। वहीं सब-जूनियर बालिका वर्ग में अनरग्या मंजूनाथ कर्नाटक ने करूणा गजेन्द्रन कर्नाटक को 6-11 14-12 11-5 11-8 7-11 11-9 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। इसके पूर्व सेमीफायनल में अनरग्या ने सुहाना सैनी महाराष्ट्र को 4-2 से व करूणा ने लक्षिता नारंग दिल्ली को 4-2 से पराजित किया था।

स्पर्धा का समापन एवं पुरस्कार वितरण भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के महासचिव एम.पी. सिंह तथा सलाहकार धनराज चौधरी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर अर्जुन अवार्डी कमलेश मेहता, बैंक ऑफ इंडिया के आंचलिक प्रबंधक ए.के. मोहपात्रा, डेली कॉलेज के प्राचार्य नीरज बिडोतिया, लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) भारत सिंह सिसोदिया विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

कार्यक्रम में म.प्र. टेबल टेनिस संगठन के आजीवन अध्यक्ष पद्मश्री अभय छजलानी, चेयरमेन ओम सोनी, अध्यक्ष नरेन्द्र कौश‍िक, महासचिव जयेश आचार्य, रिंकू आचार्य, शरद गोयल तथा प्रमोद गंगराडे भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन नीलेश वेद ने किया तथा आभार गौरव पटेल ने व्यक्त किया।

Comments are closed.