साधु नपुंसक मामले में गुरमीत से जेल में CBI की पूछताछ, पस्‍त नजर आया बाबा

रोहतक। डेरा सच्‍चा सौदा में दो साध्वियों से दुष्‍कर्म के मामले में 20 साल कैद की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के लिए एक और मुश्किल खड़ी हो गई है। अब उस पर डेरा में करीब 400 साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में घेरा कस गया है। सीबीआइ की टीम ने इस मामले में बुधवार को सुन‍ारिया जेल में उसका बयान दर्ज किया और पूछताछ की। इस दौरान गुरमीत राम रहीम पस्‍त नजर आया। ​​​​​

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने इस मामले में याचिका दायर होने के बाद मामले की सीबीअाइ जांच के आदेश दिए थे। डेरा सच्‍चा सौदा के एक अनुयायी ने इस संंबंध में 2012 में हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि डेरा प्रमुख राम रहीम ने डेरे में 400 से ज्‍यादा साधुआें और अपने अनुयायियों को नपुंसक बना दिया था। सीबीआइ डेरा में सन् 2000 और उसके बाद से साधुओं व अनुयायियों को नपुंसक बनाने की जांच कर रही है।

इसी सिलसिले में बुधवार को सुनारिया जेल में गुरमीत राम रहीम से पूछताछ की और बयान दर्ज किया। जेल सूत्रों का कहना है कि इस दौरान गुरमीत राम रहीम काफी घबराया हुआ नजर आया अौर वह सीबीआइ टीम के सवालों पर पसीना-पसीना नजर आया। बताया जाता है कि सीबीआइ टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ की। सीबीआइ की टीम गोपनीय तरीके से रोहतक जेल पहुंची।

बता दें कि डेरामुखी पर अनुयायियों को नपुंसक बनाने के आरोप पहले से लगे हुए हैं और इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। इसी जांच के तहत राम रहीम से पूछताछ की गई और टीम दोबारा भी राम रहीम से पूछताछ कर सकती है।

बताया जा रहा है कि सीबीआइ की टीम गुरमीत से जल्द ही दोबारापूछताछ कर सकती है। बाबा से सीबीआइ की तीन सदस्यीय टीम ने बंद कमरे में पूछताछ की। बताया जा रहा है कि वह सीबीआइ के सवालों का जवाब नहीं दे पा रहा था और उनके पसीने छूट रहे थे।

News Source: jagran.com

Comments are closed.