ब्लूपिक्सल मीडिया ने लाइव क्लासेस के साथ डिजिटल जर्नलिज्म कोर्स शुरू किया है।

नई दिल्ली: डिजिटल समाचार प्रौद्योगिकी समाधान प्रदाता ब्लूपिक्सेल मीडिया और मनोरंजन ने हाल ही में एनआरएआई स्कूल ऑफ मास कम्युनिकेशन नई दिल्ली के साथ साझेदारी में अपना अनूठा डिजिटल पत्रकारिता पाठ्यक्रम शुरू किया है।

डिजिटल पत्रकारिता डोमेन में 10 से अधिक वर्षों के अनुभव के बाद यह पाठ्यक्रम विशेष रूप से ब्लूपिक्सल मीडिया और मनोरंजन की टीम द्वारा तैयार किया गया है। ब्लू पिक्सेल मीडिया भारत में एक प्रमुख डिजिटल समाचार प्रौद्योगिकी समाधान प्रदाता है।

जिसने भारत में सैकड़ों डिजिटल मीडिया हाउस सफलतापूर्वक स्थापित करने के बाद पूरे भारत में 1500 से अधिक ऑनलाइन और डिजिटल प्रकाशकों के साथ काम किया है, ब्लूपिक्सेल मीडिया और मनोरंजन मीडिया और मार्केटिंग अध्ययन के लिए अपना ई-लर्निंग पोर्टल लेकर आया है।

इस पोर्टल के तहत ब्लूपिक्सल मीडिया ने डिजिटल पत्रकारिता पर लाइव कक्षाओं के साथ अपना पहला अनूठा पाठ्यक्रम शुरू किया है जो 6 मार्च 2022 से शुरू होने जा रहा है।

आप इस पाठ्यक्रम के लिए केवल 7999/-केवल के रियायती मूल्य पर पंजीकरण कर सकते हैं। यह उद्योग के शीर्ष विशेषज्ञों से सीखने और लाइव प्रशिक्षण और अनुभव प्राप्त करने का एक जीवन भर का अवसर है।

ब्लूपिक्सल मीडिया के सीईओ आदित्य सिन्हा के साथ बातचीत के दौरान हमें पता चला कि उनकी टीम सह संस्थापक श्री अभिषेक कुमावत के साथ इस अद्वितीय डिजिटल पत्रकारिता पाठ्यक्रम को विकसित करने के लिए पिछले तीन वर्षों से काम कर रही थी।

इस पाठ्यक्रम को भारत और विदेशों में भी सौ से अधिक प्रिंट और डिजिटल मीडिया पत्रकार और मीडिया घरानों से परामर्श के बाद डिजाइन और विकसित किया गया है। यह कोर्स उन सभी को अनूठा अनुभव देने वाला है जो डिजिटल पत्रकारिता में एक सफल करियर की तलाश में हैं।

जैसा कि हम जानते हैं कि समाचार संगठन, विशेष रूप से डिजिटल समाचार संगठनों का दिन-प्रतिदिन प्रभाव बढ़ रहा है और दिन-प्रतिदिन सामग्री निर्माताओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से विज्ञापनों के रूप में अधिक से अधिक प्रोत्साहन मिल रहा है, इसलिए यह प्रकाशकों को अधिक सामग्री प्रकाशित करने और पेशेवर रूप से काम करने के लिए भी प्रेरित कर रहा है।

अपने डिजिटल पत्रकारिता करियर को पेशेवर स्पर्श देने के लिए आपको एक सफल डिजिटल पत्रकार बनने के लिए आवश्यक मूल बातें और तकनीकों को सीखना चाहिए, यहां हम आपको एक सफल डिजिटल पत्रकार बनने के लिए आवश्यक सभी कौशल, उपकरण और ज्ञान प्रदान करते हैं।

यह कोर्स कोई भी व्यक्ति कर सकता है जो 12वीं पास हो या किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएट हो – मास कम्युनिकेशन का छात्र जो मास कम्युनिकेशन में स्नातक कर रहा हो या मास कम्युनिकेशन में मास्टर्स कर रहा हो। प्रिंट और सैटेलाइट या टीवी माध्यम में पहले से कार्यरत पत्रकार भी इस कोर्स में शामिल हो सकते हैं यदि वे डिजिटल पत्रकारिता या समाचार संगठन के डिजिटल विभाग में काम करना चाहते हैं।

Comments are closed.