फिर राम मंदिर के भरोसे बीजेपी का संकल्प पत्र जारी

न्यूज डेस्क : जनता पार्टी ने आगामी चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया ।जिसमें देश में 14 सौ लोगों पर एक डॉक्टर करने की बात प्रमुखता से कही जा रही है ।साथ ही इस संकल्प पत्र में वापस राम मंदिर को लाया गया है और सभी के सहयोग से राम मंदिर बनाने की बात कही गई है ।

 

5 साल तक किसानों को जो किसान क्रेडिट कार्ड से लोन लेते हैं उनको कोई ब्याज नहीं देना होगा । किसानों की आय 2022 तक 2 गुना करने का संकल्प लिया गया है । किसानों को 60 वर्ष के बाद पेंशन देने का भी ऐलान किया गया है । आयुष्मान भारत के तहत डेढ़ लाख सेंटर बनाए जाएंगे । 75 पीजी मेडिकल कॉलेज खोले जाने की घोषणा है ।

इसके साथ केंद्र और राज्यों के बीच संबंध बनाने पर भी जोर दिया गया है । छोटे दुकानदारों को भी पेंशन देने की बात कही गई है । 5 किलोमीटर के क्षेत्र को बैंकिंग सुविधा देने और सुविधाओं को बढ़ाने पर काम करेगी । यह घोषणा पर 48 पन्नों का है । राजनाथ सिंह ने यह घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि यह देश की वृद्धि का एक विजन डॉक्यूमेंट हैं ।

इस घोषणापत्र में सभी  परिवार पर योजनाओं को पूरा करने देश के हर घर तक एलपीजी एवं बिजली पहुंचाने का वादा किया गया है । 2022 तक रेल पटरियों को ब्रॉड गेज में  बदलने, आदिवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के लिए संग्रहालय , तीन तलाक पर कानून का निर्माण करना , सिटीजन चार्टर को पास कराना के साथ बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में 75 संकल्प किए हैं जो  देश की जनता से वादा किया है ।जिसमें प्रभावी राष्ट्रीय व्यापार आयोग बनाना भी शामिल है ।

गांव के विकास के लिए 25 लाख करोड़ देने की भी घोषणा की गई है । साथ ही असंगठित मजदूरों को पेंशन देने की भी घोषणा बीजेपी  अपने संकल्प पत्र में लेकर आई है । सभी घरों में पीने के पानी की व्यवस्था करने के लिए भी  इस घोषणा में संकल्प किया गया है । इन सब घोषणाओं के साथ बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी किया , जिसमें बीजेपी के सभी तमाम बड़े नेता खुद प्रधानमंत्री  ,  अमित शाह, अरुण जेटली , सुषमा स्वराज की मौजूदगी में घोषणा पत्र या फिर संकल्प पत्र जारी किए गए हैं ।

Comments are closed.