शाह के आने से पहले भाजपा ने किया कार्यकर्ताओं को खुश, दिया तोहफा

चंडीगढ़। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की हरियाणा दौरे से पहले ही सरकार ने कार्यकर्ताओं को खुश करने की रणनीति अपनाई है। जींद में कार्यकर्ताओं के किसी विरोध का सामना न करना पड़े, इसलिए राज्य सरकार ने 11 जिलों के मार्केट कमेटियों के सदस्यों के नामों की घोषणा की है। जिन जिलों में मार्केट कमेटियों के सदस्य नियुक्त किए गए हैैं, उनमें जिला गुरुग्र्राम, नूंह, फतेहाबाद, पानीपत, सोनीपत, जींद, महेंद्रगढ़, करनाल, यमुनानगर, सिरसा और भिवानी शामिल हैैं।

जिला गुरुग्राम

सोहना मार्केट कमेटी में प्रदीप खटाना, गांव खेरला से दिनेश और छत्तर, सोहना से पवन कुमार, गांव सांप की नगली से हरबीर सिंह, खेड़ला से योगी राघव और अभयपुर से ऋषि को सदस्य बनाया गया। लाइसेंस धारकों में सोहना से सुमित, गांव घाटा से विजय गुज्जर तथा सोहना से रोहताश कुमार भी सदस्य होंगे।

जिला नूंह

नूंह मार्केट कमेटी में खलीलपुर से प्रेम लाल, सांगल से डॉ. महेंद्रपाल सिंह, इंदरी से बिजेंद्र, अलदुका से बिहारी, गागुंली से जय नारायण, नूंह से अंशुल और टेक चंद सदस्य होंगे। लाइसेंस धारकों में नूंह से त्रिलोक चंद, अशोक गोयल और सालाहेड़ी से अशिक भी सदस्य होंगे।

– पुन्हाना मार्केट कमेटी में पुन्हाना से उमेश आर्य व धर्मबीर सैनी, पिनगवां से मनीष कुमार व जसंवत गोयल, डुडोली से महादेव, हाथनगांव से अब्दुल हामिद, गांव इनदाना से किशन वाल्मीकि, पुन्हाना से नारायण शर्मा, तेर से कालू खान और जयमत से अनीस सदस्य बनाए गए।

– फिरोजपुर झिरका मार्केट कमेटी में फिरोजपुर झिरका से मनोज कुमार, लालू सैनी और सुरेश चंद, जटका सिसवाना से लेखराज, अखलीमपुर से अजरुद्दीन, बिवान से सृष्टिïधर और गांव मुडाका से फूल चंद, फिरोजपुर झिरका से कृष्ण कुमार और गांव नगीना से राजेंद्र, फिरोजपुर झिरका से सतीश चंद को सदस्य बनाया गया।

जिला फतेहाबाद

फतेहाबाद की धारसुल मार्केट कमेटी में ननहेड़ी से सरदारी लाल शर्मा, कुलान से हेमराज व रामफल, आंकनवाली से सूरजभान जांगरा व अमीर चंद, धारसुल कलां से शुभ करण, करंदी से सुखपाल सिंह, दीवाना से जय कुमार, कुलां से रामपाल, गुलारवाला से कश्मीर सिंह, रसूलपुर से सज्जन कुमार, जपतेवाला से गुरमेल सिंह, रत्ता से गुरतेज सिंह, धारसुल कलां से शीश पाल गोयल व राजेंद्र कुमार, ननहेड़ी से मनोज कुमार, टोहाना से हरीश कुमार तथा धारसुल कलां से रिछपाल व सतबीर सिंह को सदस्य बनाया गया है।

जिला पानीपत

पानीपत की इसराना मार्केट कमेटी में गांव पाथरी से बलराज मलिक व बुधराम, जौंधन कलां से राजेंद्र सिंह, गवालड़ा से सुखबीर सिंह, सींक से जगदीश, अहार से रणधीर सिंह और बुआना लाखू से बलवान, इसराना से वेद प्रकाश और वीरेंद्र सिंह तथा इसराना से राजेंद्र सिंह को सदस्य बनाया गया है।

जिला सोनीपत

सोनीपत मार्केट कमेटी में खरखौदा से हवा सिंह व कृष्ण, थाना कलां से बीर पहलवान, तुरकपुर से वजीर सिंह, माहीपु से देवेंद्र, सलीमसर माजरा से कुलदीप, भटगांव से जय किशन, नैना ततारपुर से रमेश नैन, सतपाल खेवड़ा, नांगल कलां से कुलदीप सिंह तुसीर, सोनीपत से राज पाल बामनिया और रोहताश, सिसाना से नरेश और हरीश, जटवारा से ललित कुमार और सोनीपत से संजय वर्मा तथा कवाली से ओम प्रकाश और लिवासपुर से जगदीश को सदस्य बनाया गया है।

–  गन्नौर मार्केट कमेटी में बेगा से भारत भूषण भुटानी, खूबडू से राम कुमार धनखड़, खेड़ी गुर्जर से बारू राम व संसार, उदेसीपुर से कप्तान सिंह, घासोली से ओम तथा गन्नौर से राजेंद्र सैनी, गन्नौर से राजेंद्र गुप्ता और अमित जैन तथा गन्नौर से राम सिंह को सदस्य बनाया गया है।

जिला जींद

जींद की जुलाना मार्केट कमेटी में जुलाना से विष्णु शर्मा, धमेंद्र शर्मा व सूरजमल लाठर, जुलाना मंडी से विनोद सिंगला और राजेंद्र प्रसाद, बुआना से राजेश्वर दत्त, कारसोला से यशवंत, निडाना से धर्मपाल, लखमीरवाला से महाबीर, रामराय से मुकेश, भारूखेड़ा से सोनू कुमार और गांव किनाना से पवन दुहन, जुलाना से दलीप सिंह, सतीश कुमार व रमेश कुमार तथा बारारखेड़ा से रामफूल शर्मा और रढाना से जय प्रकाश तथा जुलाना से राकेश कुमार को सदस्य बनाया गया।

जिला महेंद्रगढ़

महेंद्रगढ़ की कनीना मार्केट कमेटी में मोहनपुर से लखमी चंद, भरफ से वेद प्रकाश, कनीना से राय कुमार कान्हीवाल व ओम प्रकाश यादव, डोंगरा अहीर से मामन सिंह, गुढ़ा से पृथ्वी सिंह, ढाना से शांति स्वरूप, मुंडियाखेड़ा से बाबूलाल, उन्हानी से प्रताप चंद, भोजावास से बाबूलाल शर्मा, रामबास से सतबीर, पोटा से सवाई सिंह, कनीना मंडी से नवीन कुमार, प्रेम कुमार, मनीष गुप्ता और ओमप्रकाश लिसानिया तथा बाधव से हुकम सिंह तथा गांव भागोत से राजबीर गोरी को सदस्य नियुक्त किया गया।

जिला करनाल

करनाल मार्केट कमेटी में गांव काछवा से सतीश भाटिया, अमृतपुर कलां से दीप चंद सैनी,  बुढ़ाखेड़ा से जसबीर सिंह, करनाल से विजय कपूर, जजदेव सिंह व जयपाल शर्मा, गोसाई मोहल्ला से जय भगवान, कलामपुरा से राजकुमार, बजीदा से कैप्टन हरिदास राणा, डबरी से अमरीक सिंह, पुंडरक से देवेंद्र, कंबोपुरा से देसराज कांबोज, ईश्वर प्रेम गुप्ता, अमित गुप्ता, दीपक आनंद और सुशील कुमार तथा परमेश्वर राय, मोती लाल मेहतो और सुखबीर सिंह को सदस्य नियुक्त किया गया है।

जिला यमुनानगर

यमुनानगर की रादौर मार्केट कमेटी में रादौर से मलखान सिंह, भगवानगढ़ से कुलभूषण राणा, संघीपुर से बलराम सैनी, सागड़ी से दर्शन सागड़ी, जठलाना से जिया लाल, मनसूरपुर से जय चंद, संधाला से राम कुमार, मौड़ी से शराफत अली, मधुवास से मेनपाल सिंह, ठसका से सुरेंद्र  धीमान, सांधली से सुदेश राणा तथा मांधर से कल्याण सिंह, टोपरा से चरण सिंह टोपरा, कंनजानू से राम कुमार, जठलाना से श्याम सुंदर बंसल और रादौर से बंसीलाल तथा गांव बापोली से इशम सिंह तथा गांव पोटली से नायब सिंह को सदस्य नियुक्त किया गया है।

जिला सिरसा

सिरसा मार्केट कमेटी में सिरसा से प्रदीप कुमार और जसविंद्र पाल, मीरपुर से अशोक कुमार शर्मा, नेजियाखेड़ा से मदन लाल कटारिया और इंद्रपाल, मालेवाला से कंवरजीत सिंह चहल, नागोकी से बसंत सिंह, बाजेकां से देवीलाल, झोरंडनाली से बहादुर सिंह, केलनिया से विनोद कुमार, साहुवाला द्वितीय से महावीर प्रसाद और गांव नहराणा से हनुमान कुंडू, सिरसा से कृष्ण लाल मेहता, जनक राज, दौलत राम, जगदीश राय और महेंद्र कुमार तथा सिरसा से साधूराम को सदस्य नियुक्त किया गया है।

जिला भिवानी

भिवानी मार्केट कमेटी में नौरंगाबाद से मान सिंह, बलियाली से चंद्र भान मेहता, मानेहरू से बालमुकंद गुप्ता, झीड़वाई से लाला बिजेंद्र, भिवानी से प्रेम, दुर्जनपुर से बृजेश, सिवाड़ा से आजाद सिंह, हालुवास से सतबीर मीणा, सारसा घोघड़ा से वीरेंद्र सिंह, भिवानी से संजय कुमार, गौरी पुर से पवन और नंदगढ़ से बाबूलाल यादव, भिवानी से रामनिवास सिवानीवाला, राजेंद्र सांवरिया, गणेश बेरलिया और विजय लाल बसिया तथा भिवानी से सुभाष चंद्र तौला और प्यारे लाल को सदस्य बनाया गया है।

Comments are closed.