इन्फैंट्री बिरादरी के सम्मान में चार मुख्य दिशाओं से बाइक रैलियों को झंडी दिखाई गई

27 अक्टूबर को मनाए जाने वाले 76वें इन्फैंट्री दिवस के उपलक्ष्य में इन्फैंट्री बिरादरी एक “इन्फैंट्री डे बाइक रैली 2022” का आयोजन कर रही है, जिसमें 16 अक्टूबर 2022 से शिलांग (मेघालय), वेलिंगटन (तमिलनाडु), अहमदाबाद (गुजरात) और जम्मू (जम्मू एवं कश्मीर) सहित सभी प्रमुख दिशाओं से एक साथ चार बाइक रैलियां शामिल हैं। बाइक रैली पूरे देश को कवर करेगी और “इन्फैंट्री डे” पर राष्ट्रीय समर स्मारक पर समाप्त होगी।

दस बाइकर्स वाले प्रत्येक समूह, इन्फैंट्री की दलीय भावना यानी ‘एस्प्रिट-डी-कॉर्प्स’ को प्रदर्शित करने के लिए 8000 किमी की समूची यात्रा को कवर करेंगे। सभी दिशाओं से आगे बढ़ने के पीछे न केवल इन्फैंट्री की भावना व साहस का प्रदर्शन करना है, बल्कि हमारे नागरिकों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करना भी है। “बैयोनेट बाइकर्स” इन्फैंट्री के सैनिकों और उनके परिवारों की वीरता तथा बलिदान को श्रद्धांजलि देने के लिए वीर नारियों, पूर्व सैनिकों, एनसीसी कैडेट्स, छात्रों एवं स्थानीय आबादी के साथ बातचीत करेंगे, साथ ही उन सभी के साथ जुड़ाव को नवीनीकृत करेंगे।

बाइकर समूहों का नेतृत्व शिलांग से असम रेजिमेंट, अहमदाबाद से मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंट, उधमपुर से जम्मू एंड कश्मीर लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंट और वेलिंगटन से मद्रास रेजिमेंट द्वारा किया जा रहा है।

Comments are closed.