भारत में सोनी के चैनलों पर नहीं होगा भारत-इंग्लैंड मैच का प्रसारण

नई दिल्ली । हाल में ही आयरलैंड को टी-20 सीरीज में 2-0 से हराने वाली भारतीय टीम अब इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इन मैचों के प्रसारण के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (सोनी) की याचिका पर वेबसाइट और केबल संचालकों सहित लगभग 300 इकाइयों पर तीन जुलाई से शुरू हो रहे भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे के मैचों के गैरकानूनी प्रसारण पर रोक लगा दी है।

शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर खेला जाना है। इन मैचों का प्रसारण अधिकार सोनी के पास है और उससे लाइसेंस लिये बिना इसका प्रसारण नहीं किया जा सकता है।

न्यायमूर्ति विनोद गोयल ने अंतरिम आदेश में सोनी की अनुमति के बिना 18 अगस्त से 2 सितंबर तक इंडोनेशिया में आयोजित होने वाले 18वें एशियाई खेलों के वेबसाइटों और केबल ऑपरेटरों के द्वारा प्रसारण पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम जहां आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर-4 स्थान पर है। वही भारत की टीम आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर-2 स्थान पर है। नंबर-2 और नंबर-4 टीम की यह लड़ाई काफी दिलचस्प होने वाली है, क्योंकि दोनों ही टीमें शानदार फॉर्म में चल रही है।

Comments are closed.