रांची के आदित्य सिन्हा को किया गया केंद्रीय मंत्री द्वारा सम्मानित.

श्री आदित्य को कई वर्षों तक डिजिटल मीडिया क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए भारत सरकार के कानून और न्याय राज्य मंत्री, प्रोफेसर एस पी सिंह बघेल ने “डिजिटल मीडिया अवार्ड 2021” से सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल ने कोरोना काल में पत्रकारों की भूमिका की सराहना की और उन्हें कोरोना योद्धा बताया।

इस अवसर पर ब्लू पिक्सेल मीडिया प्रमुख आदित्य सिन्हा ने वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित डिजिटल मीडिया अवार्ड कार्यक्रम के दौरान महत्वपूर्ण टिप्स दिए। उन्होंने कार्यशाला में बेहतरी के लिए महत्वपूर्ण तकनीकी जानकारी भी दी।

श्री सिन्हा ने कहा कि वर्तमान समय में  हमें नवीनतम तकनीकी विकास के बारे में अधिक समझने की जरूरत है ताकि समाचारों और विचारों के उचित स्थान और उपचार के अनुसार व्यवहार किया जा सके।

गौरतलब है कि भारत के कार्यकारी पत्रकारों ने 25 अगस्त को डिजिटल मीडिया के चौथे पुरस्कार समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर नई दिल्ली में माता सुंदरी कॉलेज परिसर के सभागार में आयोजित इस समारोह में देश भर के 98 डिजिटल मीडिया पत्रकारों और 48 रेडियो प्रसारकों को डिजिटल मीडिया पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

हम आपको बताते चले आदित्य सिन्हा रांची – झारखंड से आते हैं इन्होंने अपने स्नातक की पढ़ाई बिजनेस मैनेजमेंट में यूनिवर्सिटी ऑफ पुणे से किया और पोस्ट ग्रेजुएशन डिजिटल मार्केटिंग में दिल्ली से किया आदित्य सिन्हा पिछले 10 सालों से लगातार डिजिटल मीडिया प्रिंट मीडिया क्षेत्र से जुड़े हुए हैं. मात्र 23 साल की उम्र में इन्हें राइजिंग स्टार इन मार्केटिंग का खिताब देश की नंबर वन इन्वेस्टमेंट एडवाइजरी कंपनी द्वारा दिया गया. 24 साल की उम्र में रांची के आदित्य सेना ने अपनी खुद की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी स्थापित कर ली जिसका नाम ब्लूपिक्सल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड
है . मात्र 25 साल की उम्र में आदित्य सेना को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट इंदौर में बुलाया गया यह उनकी जिंदगी का बहुत बड़ा दिन था जैसा कि वह बताते हैं.

अभी हाल फिलहाल में हिमाचल के पालमपुर स्थित नेताजी सुभाष कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन के द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया अपने डिजिटल मीडिया कार्यों के लिए.

Comments are closed.