स्पाइस मोबाइल होगा रीलॉन्च l

ट्रांशियन होल्डिंग्स तथा स्पाइस मोबिलिटी लिमिटेड ने भारत में स्पाइस ब्राण्ड को रि-लांच करने के लिए संयुक्त उपक्रम की घोषणा की l
– ट्रांशियन होल्डिंग ने भारत में अपनी उपस्थिति को मजबूत किया, आईटेल टेक्नो को सफलतापूर्वक लाॅंच करने के बाद उसके ब्राण्ड पोर्टफोलियो में स्पाइस नवीनतम संकलन
– ताजा पहचान के साथ नया स्पाइस ब्राण्ड युवाओं के प्रति लक्षित जो अपने परम्परागत मूल्यों से समझौता किए बिना अपनी व्यक्तिकता को अभिवक्त करना चाहते हैं।
– ‘मेक शेयरिंग बेटर ‘‘ विद स्पाइस की नई ब्राण्ड फिलासफी के साथ लांच किया गया
नई दिल्ली: आईटेल और टेक्नो के माध्यम से अपनी मजबूत उपस्थिति वाले वैश्विक समूह ट्रांशिसन होल्डिंग्स ने विश्व के तेजी से बढते मोबाइल बाजार में अपने कदमों को सुदृढ करने के लिए मोबाइल जगत में भारत की प्रमुख कंपनी स्पाइस मोबिलिटी के साथ एक संयुक्त उपक्रम की घोषणा की । ट्रांशिसन होल्डिंग्स के वाइस प्रेसिडेंट श्री लिन क्विन तथा स्पाइस मोबिलिटी के एक्जिक्यूटिव चेयरमेन श्री दिलीप मोदी की उपस्थिति में इस संयुक्त उपक्रम पर हस्ताक्षर किए गए।
ट्रांसिशन की मल्टी -ब्राण्ड व्यापारनीति की तर्ज पर कंपनी ने भारत में अपने नए ब्राण्ड को प्रवेश देकर बढे हुए पोर्टफोलियो के साथ भारतीय बाजार में अपनी प्रतिबद्धता को सुदृढ किया है। इस भागीदारी का उद्येश्य अपनी व्यैक्तिकता और सामूहिकता की भावनाओं को बनाए रखकर अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने के इच्छूक भारत की युवा पीढी को एकदम नया शक्तिशाली और समृद्ध के साथ साथ सरल डिजिटल अनुभव प्रदान करने के लिए दोनों संगठनों की ताकत को स्पाइस ब्राण्ड द्वारा परस्पर बढाकर इस ब्राण्ड को फिर से सशक्त बनाना है। नया स्पाइस ब्राण्ड पोर्टफोलियो भारतीय युवाओं की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए स्टाइल के साथ डिजाइन किए गए स्मार्टफोन्स प्रदान करेगा।
इस अवसर पर ट्रांसिशन होल्डिंग्स के वाइस प्रेसिडेंट श्री लिन क्विन ने कहा कि‘‘ स्पाइस समूह के साथ अपनी भागीदारी की घोषणा करते हुए हम रोमांचित है और देश में बढती मोबाइल फोन पारिस्थितिकी मंे सक्रिय रूप से योगदान देना हमारे लिए गर्व का विषय है। पिछले कई वर्षो से भारत में ट्रांसिशन की सफलता के साथ यह संयुक्त उद्यम दोनो समूहों के लिए एक लाभकारी स्थिति है। हम व्यापक वितरण शक्ति, भारतीय ग्राहकों को समझकर तथा गुणवत्तायुक्त उत्पादों के समग्र पोर्टफोलियो जैसी एक दूसरे की शक्ति के माध्यम से हम व्यापारिक रणनीति के विभिन्न अवसरों को तलाशेंगे। हमारा लक्ष्य स्थानीय ग्राहकों की पसंद तथा सामाजिक परिवेश को पूरा करने वाले आसानी से उपयोग किए जा सकने वाले उत्पादों की डिजाइन कर कंपनी की सफलता को भुनवाना है। ‘‘
उन्होने आगे कहा कि ‘‘ हमारे लिए भारत एक सर्वोच्च प्राथमिकता वाला बाजार है तथा इस भागीदारी के साथ अब हमने भारतीय ग्राहकोंको स्टाइलिश डिजाइन्ड रेंज प्रदान करने के लिए नए स्पाइस उत्पाद पोर्टफोजिलयों में वृद्धि की है। भारत मंे ब्राण्ड आइटेल की व्यापक रूप से स्वीकार्यता तथा टेक्नो के लांच के बाद हम नए ‘स्पाइस‘ ब्राण्ड को लांच करने के साथ एक नई यात्रा आरंभ कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि उच्च गुणवत्ता युक्त युवा पोर्टफोलियो के अपने वायदे को पूरा कर न केवल उपभोक्ताओं की अभिलाषाओं को पूरा करेगा बल्कि उन्हें अपनी परम्परागत मूल्यों और सामाजिक अपेक्षाओं पर किसी तरह का समझौता किए बिना अपनी व्यैयक्तिकता को बनाए रखने लायक भी बनाएगा। ‘‘
स्पाइस मोबिलिटीके एक्ज्क्यिूटिव चेयरमैन श्री दिलीप मोदी ने कहा कि ‘‘ ट्रांसिशन के साथ सहभागिता करते हुए हम अत्यधिक प्रसन्न हैं। बतौर व्यापारिक भागीदार हमारा विश्वास है कि स्पाइस की विरासती शक्ति और ट्रांसिशन होल्डिंग्स की वैश्विक लीडरशिप का यह संगम हमारे ग्राहकों को एकदम नया मोबिलिटी अनुभव प्रदान करेगा। यह संयुक्त उपक्रम भारत में डिजिटल समावेशन को और आगे बढाने की दिशा में एक प्रतिबद्धता है जो सभी के लिए उच्च गुणवत्तायुक्त उत्पादांे तथा सेवाओं का वादा कर नवाचार और प्रौद्योगिकी को लोकतांत्रिक बना रही है। हमें पूरा विश्वास है कि एक दूसरे की शक्ति को ऊपर उठाते हुए जहम भारत के उभरते प्रौद्योगिकी बाजार में उल्लेखनीय योगदान देंगे। ‘‘
स्पाइस ब्राण्ड पहचान: ‘‘ मेक शेयरिंग बेटर ‘ विद स्पाइस
स्पाइस ब्राण्ड ने अपनी नई ब्राण्ड पहचान तथा फिलासफी – ‘‘मेक शेयरिंग बेटर‘‘ विद स्पाइस को उद्घाटित किया है। इस नई ब्राण्ड पहचान की तर्ज पर स्पाइस ब्राण्ड यूजर्स को उनके लिए आनंददायक कंटेट को शेयरिंग कर सामाजिक संबंधों को निर्मित तथा पोषित करने लायक बनाएगा।
‘मेक शेयरिंग बेटर ‘‘ विद स्पाइस की फिलासफी में सामूहिकता निहित है तथा यह भारतीय समाज में सामाजिक परस्पर निर्भरता ओर सामाजिक एकजुटता को बढावा देता है। भारत के परिवारों में इन सिद्धांतों तथा पारस्परिक निर्भरता का पालन करते हुए ‘‘शेयरिंग ‘‘ एक सांस्कृतिक मानदण्ड बन गया है। नया स्पाइस आनंददायी, स्वतंत्र ऊर्जावान युवा लोगों के बारे मंे है जो पलों और व्यैयक्तिकता को शेयर करने में विश्वास रखते हैं। इस जुडी हुई दुनिया में भारतीय युवाओं के लिए समृद्ध सामाजिक संबंध निर्मित करने में स्पाइस और अधिक मदद करेगा । यह उत्पाद पोर्टफोलियो उपयोग में आसन जैसी विशेषताओं के साथ सुसज्जित है जिसे खास कर सर्वोत्तम डिजिटल अनुभव को बढावा देकर उसके माध्यम से शेयरिंग को आनंददायक बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।
नया लोगो
नया विशिष्ट लोगो युवा, गतिशील, ऊर्जावान तथा स्वतंत्र ब्राण्ड को परिभाषित करता है। इसकी पहचान लक्षित ‘‘युवा‘ उपभोक्ताओं के प्रमुख मूल्यों के आसपास डिजाइन की गई है। परपल एक अत्यधिक अदभूत और गतिशील रंग है जो नीले रंग की स्थिरता और लाल रंग की ऊर्जा को चिन्हित करता है। यह रंग हमारे कलरफुल तथा अदभूत रूप से डिजाइन किए गए उत्पादों की रेंज की तर्ज पर भी हैं।
इसके अक्षर प्रत्यक्षता को प्रतिबिम्बित करते हैं साथ ही साथ ग्राहकों के साथ प्रत्यक्ष तथा सच्च होने के उद्येश्य के पुराने ब्राण्ड लोगो को भी ध्वनित करता है। इसके रंगों की अदभूतता भी ग्राहकों के लिए अदभूत प्रस्तुतियों के बारे मंे कहती है। लोगों में लयात्मक लहर ऐसे गतिशील संबंध का प्रतीक है जो स्वतंत्र और आनंदमयी युवाओं के साथ संबंध स्थापित करने के ब्राण्ड के उद्येश्य को दर्शाता है।
ट्रांशियन के बारे में:
ट्रांशियन टैक्नो, इंटेल तथा इनफिनिक्स सहित अपने अग्रणी मोबाइल ब्राण्डस के लिए सुविख्यात है । यह एक वैविध्यपूर्ण हाई-टेक समूह हे जिसे मोबिलिटी साल्युशंस में सुविज्ञता हासिल है तथा पूरी दुनिया के 58 देशों में इसकी उपस्थिति दर्ज है। इसके ब्राण्ड पोर्टफोलियो में विक्रयोपरांत सेवा के लिए कार्लकेयर, मोबाइल एक्सेसरिज के लिए ओराइमो के साथ साथ होम एप्लाइंसेस के लिए सीनिक्स भी शामिल है। इसके अतिरिक्त ट्रांशियन के स्वामित्व की एक मोबाइल कंपनी एफमोबी है जिसके पास एक क्विक सर्च वेबसाईट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाॅट एफ1234 डाॅट काॅम , एक न्यूज पोर्टल साईट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाॅट हैलोएफ डाॅट काॅम , एक एप्प स्टोर पाॅमप्ले तथा एक इंस्टैंट मैसेजिंग टूल पाॅमचैट है जिसमं जून 2017 तक 150 यूजर्स ने पंजीयन करवाया था। ट्रांशियन ने दुनियाभर में 246 मिलियन डयुअल-सिम मोबाइल हैण्ड सेट बेचे हैं जिसका सब-सहारा अफ्रीकी देशांे मेे बाजार शेयर 40 प्रतिशत से अधिक है। 2016 में ट्रंाशियन ने आईटेल के साथ अधिकारिक रूप से भारतीय बाजार में प्रवेश किया तथा अपने प्रवेश से लेकर अब तक शानदार उपलब्धियां हासिल की है। इसी वर्ष ट्रांशियन के तीन मोबाइल फोन ब्राण्डस को अफ्रीकी देशों के लिए टाॅप 100 मोस्ट एडमायर्ड ब्राण्डस को चुना गया जिसमें टेक्नो को 14 वां, आईटेल को 25 वा तथा इनफिनिक्स को 37 वां स्थान मिला ।
स्पाइस मोबिलिटी के बारे में:
स्पाइस मोबिलिटी पूरे एशिया तथा अफ्रीका में डिजिटल उपकरणों, सेवाओं तथा प्लेटफार्मों पर केन्द्रित एक डिजिटल टैक्नोलाजिस समूह है। स्पाइस समूह डिस्रप्टिव टैक्नोलाजिस तथा सेवाओं के माध्यम से लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने तथा सर्वश्रेष्ठ कंपनियों और प्रतिभाओं के साथ सहभागिता करने के लिए आवेशित रहता है। 1998 में भारत के पहले मोबाइल प्रचालक होने के नाते तथा 2004 मंे मोबाइल उपकरणों का पहला भारतीय ब्राण्ड लांच करके स्पासइ समूह डिजिटल अर्थव्यवस्था में सक्रिय रूप से हिस्सा लेता रहा है। इसके अन्य व्यवसायों में हाॅटस्पाॅट के अंतर्गत टैक्नोलाॅजी रिटैल स्टोर्स, बी2बी इकामर्सख् स्पाइस डिजिटल तथा स्पाइस मनी शामिल है। स्पाइस मोबिलिटी के नए सशक्त प्रयासों में स्पाइस मनी एक रोमाचंक प्रयास है जो अपने इनोवेटिव टेक्नोलाॅजी साल्युशंस तथा बिजनेस माॅडल के साथ समाज के अपवंचित लोगों के लिए वित्तीय समावेशन को सामथ्र्यवान बनाने के लिए लक्षित है। स्पाइस डिजिटल समूह ई-गर्वनेंस, फिनटेक , एंटरप्राइज, एंटरटैनमेंट तथा टेलिकाॅम सेवाओं के लिए नवयुगीन डिजिटल प्लेटफार्म निर्मित् कर रहा है।

Comments are closed.