सोनी-4के एचडीआर डिस्प्ले के साथ दुनिया का पहला स्मार्टफोन

सोनी का आकर्षक नया एक्सपिरिया एक्स झेड प्रीमियम

ऽ 4के एचडीआर डिस्प्ले के साथ दुनिया का पहला स्मार्टफोन
ऽ रिफ्लेक्टिव सर्फेस के साथ टाईमलेस डिजाईन
ऽ गिगाबिट-क्लास एलटीई कनेक्टिविटी के साथ शक्तीशाली प्रदर्शन
ऽ सुपर स्लो मोशन और प्रेडिक्टिव कैप्चर के साथ अभिनव मोशन आय केमरा
ऽ हाय रेजोल्यूशन ऑडियो के साथ स्टुडियो जैसा साऊंड अनुभव
ऽ रू. 8,990 मूल्य का मुफ्त वायरलेस ब्लूटूथ स्पीकर एसआरएस-एक्सबी२० पाने के लिए 2 से 11 जून 2017 में प्रि-बुकिंग कीजिए।
सोनी इंडिया ने आज आजतक के अपने सबसे अभिनव स्मार्टफोन एक्सपिरिया एक्सझेड प्रीमियम के शुरूवात की घोषणा की है। जबरदस्त 4के एचडीआर डिस्प्ले, बहुत ही तेज डाऊनलोड गति, सुंदर लूपडिजाईन, मानवी आँखों को भी नहीं दिखें ऐसे मोशन को कॅप्चर करने वाला प्रगत केमेरा और ऐसे ही कई इंटेलिजंट विशेषताओं का इस स्मार्टफोन में समावेश हैं।
4के एचडीआर डिस्प्लेके साथ दुनिया का पहला स्मार्टफोन

स्मार्ट फोन में पहली बार एक्सपिरिया एक्सझेड प्रीमियम में 4के एचडीआर (हाई डाईनॅमिक रेंज, 2160 ग 3840) 5.5 डिस्प्ले है। सच में विशेष सोनी अनुभव प्रदान करते हुए यह सोनी के ब्राविआ टीवी तकनीक का इस्तेमाल करके आपको 4के एचडीआर व्ह्युईंग अनुभव आपके हाँथों में प्रदान करता है। जबरदस्त ब्राईटनेस, रंग, स्पष्टता और कॉन्ट्रास्ट की वजह से आप देख रहे दृश्य का आप खुद एक हिस्सा है ऐसे आप को प्रतीत होगा। डिस्प्ले की शार्प और रंगों भरी गुणवत्ता को मोबाईल के लिए ट्रायल्युमिनोस डिस्प्ले, मोबाईल के लिए एक्सरिअॅलिटी और डाईनॅमिक कॉन्ट्रास्ट एन्हान्सर जैसे सोनी के प्रौद्योगिकी का समर्थन है।
रिफ्लेक्टिव्ह सर्फेस सोबत टाईमलेस डिजाईन
ऐसी कई आधुनिक तकनीक का समावेश होने वाले एक्सपिरिया एक्सझेड प्रीमियम का डिजाईन भी उतना ही अच्छा है और इससे यह स्मार्टफोन अंदर और बाहर से, दोनों तरफ से बेहद खुबसूरत नजर आता है। इसके बाहर की बाजू में बहुत ही खुबसूरत ग्लास लूप सर्फेस है जो उलटकर देखे तो इसके पिछले तरफ रिफ्लेक्टिव्ह सर्फेस दिखायी देता है। सीधी जाने वाली लाईनों के साथ इन्ट्युटिव फिंगर प्रिंट सेंसर पाॅवर बटन से ऊपर की तरफ डायमंड कट फिनिश और फोन के नीचे का हिस्सा जैसे एक्सझेड प्रीमियम की हर बात को एक बनाया गया है।

जब आप बाहर हो तब एक्सपिरिया एक्सझेड प्रीमियम के साथ आपको बारिश की चिंता करने का कोई कारण नहीं। यह वॉटर रेझिस्टंट, डस्ट-प्रूफ है और इसके आगे के और पीछे की बाजू में कॉर्निंग गोरिला ग्लास 5 है जिससे इसकी खुबसूरती और मजबूती एक नई ऊंचाई हासिल करती है।
गिगाबिट-क्लास एलटीई कनेक्टिव्हिटी सोबत शक्तीशाली परफॉर्मन्स
एक्सपिरिया एक्सझेड प्रीमियम यह अत्याधुनिक क्वालकॉम स्नॅपड्रॅगन 835 मोबाईल प्लॅटफॉर्म पॉवर्ड है और यह गिगाबिट क्लास एलटीई क्षमता (1जीबीपीएस तक ) होने वाले सबसे पहले स्मार्टफोन्स में से एक है। इस में एकीकृत किए गए स्नॅपड्रॅगन एक्स16 एलटीई मोडेम की वजह से यह मुमकिन है। इसके ऑन-दि-गो फाईबर ऑप्टिक स्पीड में ग्राहक अपना स्मार्टफोन किस तरह से इस्तेमाल करते है इसमें बेहद बदलाव लाने की क्षमता है। स्नॅपड्रॅगन 835 प्लॅटफॉर्म बहुतही खूबसूरत ग्राफिक्स, उत्तम परफॉर्मन्स और सुधारित बैटरी क्षमता को भी समर्थन देता है। युएसबी 3.1 कनेक्शनकी वजह से फाईल ट्रांसफर्स भी सुपरचार्ज्ड होते हैं। 5जीबीपीएस तक के स्पीड के साथ युएसबी 2.0 की तुलना में युएसबी 3.110 गुना ज्यादा तेज है। युएसबी टाईप-सी सॉकेट के साथ प्लगिंग करना बेहद आसान बनता है क्योंकि कनेक्टर हमेशा ऊपर की तरफ होता है।
सुपर स्लो मोशन और प्रेडिक्टिव्ह केप्चर के साथ अभिनव मोशन आय केमरा
सोनी अभिनवता के कई दशकों के साथ एक्सपिरिया एक्सझेड प्रीमियम में सोनी ‘α’ और साईबर शॉट कैमरे का ईमेजिंग ज्ञान है। यह नए मोशन आय केमरा सिस्टम का निर्माण करता है और अन्य कोई भी स्मार्टफोन ना कर सके इस प्रकार से जीवन के पलों को अपनी लेन्स में कैद करता है। इसमें मेमरी स्टॅक्ड एक्स मोर आरएस सें सर के साथ साधारण रूप् से प्रीमियम कैमरों में होने वाली प्रौद्योगिकी है और यह 5गुना अधिक तेजी से ईमेज स्कैनिंग और डेटा ट्रांसफर प्रदान करती है। इससे आप आपके रोज के जीवन के पलों से प्रति सेकंड 960 फ्रेम्स रिकार्ड करके बेहद खुबसूरत विडीयो बना सकते है। इसमें सुपर स्लो मोशन विडीयो प्लेबैक अन्य स्मार्टफोन्स के 4गुना धीरे प्राप्त होता है जिससे आप अधिकतम बारीकीयां ले सकते है।

प्रेडिक्टिव केप्चर एककदम आगे रहकर आप के बटन दबाने से पहले ही मोशन दिखने पर ऑटोमैटिकली ईमेजेस बफर करना शुरू कर देता है। इससे अगर कोई पल आप चूक गये तो वो भी क्लिक हो जाता है। ऐसे ज्यादा से ज्यादा 4शॉट्स का चुनाव आप कर सकते है। इसके अलावा इसमें 19 मेगा पिक्सेल हाई रेजोल्यूशन सें सर में 19 प्रतिशत अधिक बडे पिक्सेल्स होने की वजह से ज्यादा रोशनी ली जाती है और असाधारण डिटेल एवं शार्प ईमेजेस कम रोशनी में या पिदे से बहुत ज्यादा रोशनी आ रही हो, ऐसी परिस्थिती में भी प्राप्त होती है। मोशन आय के अंदर बिऑन्झ में मोबाईल प्रोसेसिंग इंजन के लिए अतिरिक्त सुधार की गयी है और उससे प्रेडिक्टिव केप्चर सक्षम करके हिलते हुए ऑब्जेक्ट्स अधिक अचूक पद्धती से लिए जा सकते हैं। स्पष्टता, डिटेल एवं टेक्स्चर में भी सुधार किया गया है और इससे असाधारण ईमेज क्वालिटी मिलती है और इसके लिए उच्च ऑप्टिकल स्पष्टता के लिए रि-डिजाईन किए गए जीलेन्स का शुक्रिया करना होगा।
हाय रेजोल्यूशन ऑडियो के साथ स्टुडियो जैसा साऊंड अनुभव
ऑडियो और गेमिंग क्षमताओं के साथ सोनी अनुभव हमेशा मिलता रहता है। हाई रेजोल्यूशन ऑडियो प्लेबैक आप को अच्छे से ट्रेक का आवाज सुनाता है, जैसे आप गायक के साथ ही हो.सोनी की खुद की डी एसईईएचएक्स तकनीक स्ट्रीम्ड ट्रैक्स को अपस्केल करती है अथवा एमपी 3को हाई-रेंज बनाती है और अगर आप वायरलेस स्पीकर्स या हेडफोन्स को कनेक्ट किया तो एलडीएसी साधारण ब्लूटूथ से 3 गुना अधिक ऑडियो डाटा हस्तांतरित करके आवाज को और भी अच्छा बनाता है।
आपके प्लेस्टेशन® 4 कन्सोल के साथ काम करते हुए आप अत्याधुनिक गेम्स एक्सपिरिया एक्सझेड प्रीमियम पर खेल सकते है। इसकी आधुनिक प्रोसेसिंग और फास्ट मेमरी एक्सेस की वजह से गेम प्ले हमेशा स्मूथ और प्रतिक्रियात्मक होता है। इसके साथ 4के स्क्रीन और शक्तीशाली स्टिरियो स्पीकर्स की वजह से आप खुद गेम में होने का आभास आप को होता है।
स्मार्ट एक्शन्स
इंटेलिजन्स को आगे ले जाते हुए एक्सपिरिया एक्सझेड प्रीमियम आप आपका फोन किस तरह से इस्तेमाल करते है यह जान लेता है और उसके अनुसार खुद को बदलकर आपको सूचना देता है और आपको सबसे स्मार्ट एवं निजी अनुभव प्रदान करता है। इसकी बैटरी में स्मार्ट स्टेमिना है जो आपके उपयोग के अनुसार आपके स्मार्टफोन की बैटरी कितने वक्त तक चलेगी यह सही बताता है। अगर आपके स्मार्टफोन की बैटरी जल्द ही खत्म होने वाली हो तो स्टेमिना मोड सक्रिय करने की सूचना भी देता है। बैटरी केफे और क्यूनोवो आॅडाप्टिव चार्जिंग का भी आपके स्मार्टफोन के बैटरी की सुरक्षितता के लिए और वह दुगनी चले इस के लिए समावेश किया गया है।
एक्सपिरिया टिप्स और नया एक्सपिरिया एक्शन आपको आप इस्तेमाल कर रहे विशेषताओं के बारे में आसान टिप्स देते है और आपके ठिकाने के अनुसार आपको नक्शे डाऊनलोड करने की सलाह भी देते है। ये सब कुछ है जिंदगी को थोड़ा और आसान बनाने के लिए।

Comments are closed.