समीर (रणदीप राय) का इन्टरव्यू

सवाल 1: आपके किरदार समीर को बहुत प्यार मिला है, कैसा लगता है?

उत्तर: समीर के किरदार को न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया से बहुत प्यार मिल रहा है। कुछ ही समय में, समीर का किरदार सभी का पसंदीदा बन गया। किसी भी अभिनेता के लिए यह बहुत बड़ी बात है और इससे मुझे काम करने और बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलती है। मैं उम्मीद करता हूं कि मुझे अपने प्रशंसकों से प्यार मिलता रहे और इससे मुझे प्रेरणा मिलती रहे।

 

सवाल 2: शो अपने उच्चतम बिंदु पर पहुंच रहा है जो #SameerNainakishaadi है। दर्शकों को आगे क्या उम्मीद करनी चाहिए?

उत्तर: हमारे शो के सभी प्रशंसक चाहते थे कि समीर और नैना एक साथ आएं। हमें सोशल मीडिया पर हमारी तस्वीरों पर विभिन्न टिप्पणियां मिली हैं, जहां हमारे प्रशंसकों ने हमें साथ आने के लिए कहा है। यहां तक ​​कि जब हम असल जीवन में अपने दोस्तों के साथ अलग-अलग जाते थे, तो प्रशंसकों को यह पसंद नहीं आता था और हमें बताते थे कि हम हमेशा एक साथ रहें क्योंकि हम एक-दूसरे के साथ अच्छे लगते हैं।

अब आखिरकार, नैना और समीर शादी करने जा रहे हैं और आधिकारिक तौर पर लंबे इंतजार के बाद एक होने जा रहे हैं ताकि हमारे प्रशंसकों के उत्साह का स्तर दूसरे स्तर पर जा सके।

 

सवाल 3: शादी की तैयारियां कैसे चल रही हैं?

उत्तर: शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। समीर के दोस्त, यानी मुन्ना और पंडित पूरी तरह से बहुत ज्यादा उत्साहित हैं और व्यवस्थाओं में परिवार की मदद कर रहे हैं। घर, होटल, संगीत बैंड की बुकिंग चल रही है, इसलिए कोई समझौता नहीं किया जा रहा है। 90 के दशक की वास्तविक अनुभूति देने के लिए, क्रिएटिव टीम यह सुनिश्चित कर रही है कि सभी तैयारियां वास्तविक हों। हमें वास्तव में अहमदाबाद से कुछ चीजें मिल रही हैं। सेट पर अहसास और माहौल एक असली शादी की तरह है और जैसे ही हम सेट में प्रवेश करते हैं, हम बस हमारे पात्रों में खो जाते हैं।

 

सवाल 4: नैना के साथ शादी के बाद समीर का चरित्र कैसे बदल जाएगा? क्या वह अधिक जिम्मेदार बन जाएगा?

उत्तर: अपना घर खरीदना और अपने परिवार को कुछ बड़ा उपहार देना हमेशा एक सपना होता है। समीर भी वर्तमान ट्रैक में एक घर खरीदने की योजना बना रहा है। समीर को जिम्मेदार बनते हुए देखा जा रहा है क्योंकि इस उम्र में घर खरीदना आसान नहीं है। लेकिन वह न केवल परिवार के लिए बल्कि नैना के लिए अपनी योग्यता साबित करना चाहता है। इसके अलावा, जैसे-जैसे शो आगे बढ़ा, समीर काफी बदल गया है। जब शो शुरू हुआ  था तो समीर एक स्कूली लड़का था जो भविष्य के बारे में बहुत गंभीर नहीं था, फिर कॉलेज आया जहां नैना उसका फोकस बन गई। और धीरे-धीरे वह भविष्य के बारे में, नैना और उसके परिवार के बारे में गंभीर होने लगा। इसके अलावा, मुझे लगता है कि हम सभी वास्तविक जीवन में एक जैसे ही हैं।

 

सवाल 5: शादी समारोहों के सीक्वेंस शूट करते समय कोई विशेष पल जिसे आप याद करना चाहेंगे?

उत्तर: हमने अभी तक शादी के दृश्य को शूट नहीं किया है, लेकिन वातावरण ऐसा है कि यह मुझे अपनी शादी का अहसास दे रहा है। जब मुझे किसी भी दृश्य के बारे में जानकारी मिलती है, तो मुझे एक दूल्हे की तरह महसूस होता है। यह कई बार अटपटा लगता है, लेकिन धीरे-धीरे मैं इसका आदी हो गया हूं। मुझे लगता है कि जब मेरी शादी होगी, मैं पूरी तरह से तैयार हो जाऊंगा और सभी रस्मों, समारोहों को जानूंगा और एक समर्थक की तरह बनूंगा। हमने हाल ही में बयाहाट समारोह के लिए शूटिंग की और जल्द ही हल्दी, संगीत के सीक्वेंस और फिर मुख्य शादी के सीक्वेंस की शूटिंग करेंगे। हमें बहुत सारे प्रशंसक मिल रहे हैं जो चल रहे ट्रैक को पसंद कर रहे हैं और समारोहों के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। कुछ प्रशंसक हमें इस बारे में भी अपने विचार भेज रहे हैं कि कैसे इसे 90 के दशक वाली शादी की तरह बनाया जाए।

 

सवाल6: आपने हाल ही में मुंबई में एक नया घर खरीदा है और शो में भी आप एक रो हाउस खरीदेंगे, क्या आपके लिए इन भावनाओं (घर खरीदने की खुशी) को ऑन-स्क्रीन जीवंत करना आसान था?

उत्तर: जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, शुरू से ही समीर और रणदीप में बहुत सी समानताएं हैं। और इसलिए, यह किरदार निभाना मेरे लिए थोड़ा आसान था। उसका स्वभाव, सोचने का तरीका बहुत समान है। इसके अलावा, बहुत ज्यादा नहीं, लेकिन भावना के अनुसार, उसके जीवन में होने वाली चीजें बहुत समान हैं। उदाहरण के लिए, समीर एक घर खरीदने वाला है, और वास्तविक जीवन में भी मैंने हाल ही में एक नया घर खरीदा है। इसलिए, मुझे पता है कि एक नया घर खरीदने और वित्त को एडजस्ट करने के दबाव पर कैसा लगता है। आप अक्सर घर नहीं खरीदते हैं, इसलिए जो आप खरीदते हैं वह एकदम सही होना चाहिए।

 

सवाल7: समीर के रूप में प्रशंसकों के लिए लुक में कोई बदलाव या आश्चर्य?

उत्तर: यदि हम इसे जाहिर करते हैं तो यह आश्चर्य की बात कैसे होगी? खैर, एक बहुत बड़ा रहस्य सामने आ रहा है और यह सभी दर्शकों और प्रशंसकों को हैरान करने वाला है। अभी के लिए, हम खुश हैं कि नैना और समीर शादी कर रहे हैं। ऑन-स्क्रीन जोड़ी होने के बावजूद हमें ऑनलाइन शुभकामनाएं मिलने लगी हैं। इसका मतलब है, हम किरदार निभाने में सफल रहे।

 

सवाल 8: संगीत समारोह के लिए डांस रिहर्सल कैसी हो रही है और आप कौन से गाने पर प्रदर्शन करेंगे?

उत्तर: संगीत समारोह के लिए डांस के सीन अभी तक शूट नहीं किये गये हैं, लेकिन इसमें बहुत मज़ा आने वाला है। मुझे लगता है कि चुने गए गाने बहुत अच्छे और लाजवाब होंगे क्योंकि आखिरकार यह समीर और नैना की शादी है। हमने इसके लिए पूर्वाभ्यास करना शुरू कर दिया है क्योंकि हममें से अधिकांश इसमें ज्यादा अच्छे नहीं हैं। मैं बहुत उत्साहित हूं और बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं कि यह सिलसिला जल्द शुरू हो। गाने 90 के दशक के हैं जो हम सभी को बहुत पसंद हैं।

 

सवाल9: शशिजी और सुमितजी के निर्माताओं से आपको कोई विशेष सुझाव?

जवाब: उनके साथ काम करते हुए 1.5 साल हो गए हैं, इसलिए हम जानते हैं कि हमें किस तरह की चीजें और एक्ट करना चाहिए। हर कोई अपने पात्रों और ग्राफ़ के बारे में पूरी तरह से है, लेकिन कई बार, शशि मैम ने मुझे मेरे प्रदर्शन के बारे में सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है, और मैं हर दृश्य के साथ कोशिश करता हूं और सुधार लाता हूं। शशि मैम इस स्थिति में सबसे अच्छी जज हैं क्योंकि यह उनका जीवन है जिसे हम छोटे पर्दे पर फिर से बना रहे हैं।

 

Comments are closed.