मोदी का दूसरा जर्मनी दौरा-चांसलर मर्केल के साथ बातचीत काफी अच्छी रही।

काउंटर टेररिज्म की स्ट्रैटजी तैयार करेंगे: मोदी
-मोदी सोमवार की शाम जर्मनी पहुंच गए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा , “मैं और जर्मन चांसलर काउंटर टेररिज्म के लिए स्ट्रैटजी तैयार करने की कोशिश करेंगे। मुझे भरोसा है कि इस विजिट से भारत और जर्मनी के रिश्ते मजबूत होंगे और दोनों देशों को फायदा होगा।”
– इसके पहले एक फेसबुक पोस्ट में पीएम ने कहा- “मैं और जर्मन चांसलर दोनों देशों के बीच ट्रेड, इन्वेस्टमेंट, सिक्युरिटी और काउंटर टेरेरिज्म के लिए स्ट्रैटजी तैयार करने की कोशिश करेंगे।

जर्मनी के ब्रैंडनबर्ग में स्थित 18वीं सदी के पैलेस शलॉस मीजेबर्ग के बाग में शाम की खिली धूप में दोनों नेता साथ में टहले। ‘शलॉस मीजेबर्ग की विजिटर बुक में मोदी ने हस्ताक्षर भी किए। चांसलर मर्केल ने प्राइवेट डिनर से पहले शलॉस मीजेबर्ग में मोदी की अगवानी की। मीटिंग को एक बेहद अनौपचारिक मामला बताया गया। फॉरेन मिनिस्ट्री ने एक बयान में कहा, ‘यह एक फायदेमंद भागीदारी है।”
– इसी बीच, मोदी के साथ गए सीनियर मिनिस्टर ने भी अपने समकक्ष जर्मन नेताओं से बातचीत की। इनमें कॉमर्स मिनिस्टर निर्मला सीतारमण, एनर्जी मिनिस्टर पीयूष गोयल और विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर शामिल हैं।

4 देशों के 6 दिन के दौरे पर निकले नरेंद्र मोदी सोमवार शाम जर्मनी पहुंचे। दौरे की शुरुआत जर्मन चांसलर एजेंला मर्केल के प्राइवेट डिनर के साथ हुई। इससे पहले दोनों नेताओं ने टहल कर बात की। इस मीटिंग के बाद मोदी ने ट्वीट कर बताया- ” बातचीत बहुत अच्छी रही।” बता दें कि मोदी जर्मनी के बाद, रूस, स्पेन और फ्रांस का दौरा करेंगे। इस दौरान में 20 से ज्यादा प्रोग्राम में शामिल होंगे। मर्केल ने शलॉस मीजेबर्ग में मोदी की अगवानीकी

Comments are closed.