मैं बाहुबली की शिवगामी देवी की तरह दिखती हूं: गुरदीप कोहली

ज़ी टीवी के नए शो ‘सेठजी’ में देवसु गांव की एक प्रभावशाली महिला के रोल में खूबसूरत एक्टर गुरदीप कोहली को खूब तारीफें मिल रही हैं। उनके प्रशंसक अब उनकी तुलना फिल्म बाहुबली की राजमाता शिवगामी देवी से करने लगे हैं। इस एक्टर को सभी ओर से यह तारीफें मिल रही हैं कि अहिल्या देवी (सेठजी) के रोल में उनका राजसी और भव्य अवतार बिल्कुल शिवगामी देवी से मिलता-जुलता है, जो बाहुबली 2 में महेन्द्र की दादी और अमरेन्द्र बाहुबली की मां बनी हैं। इस तरह की तारीफें पाकर यह अभिनेत्री बेहद खुशी महसूस कर रही हैं।
टैलेंटेड एक्टर गुरदीप कोहली कहती हैं, ‘‘सेठजी एक बेहद मजबूत किरदार है और इसे दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। अहिल्या देवी, जिन्हें सेठजी भी कहते हैं, एक दमदार महिला हैं। वे एक नेता हैं, एक कट्टर परंपरावादी और सशक्त महिला हैं जिनमें सत्ता की ताकत के साथ-साथ संवेदनशीलता भी देखने को मिलती है। सेठजी अपने इस प्रभावी अवतार से भारतीय टेलीविजन पर सशक्त महिलाओं की नई छवि पेश कर रही हैं। वे सख्ती से देवसु पर शासन चलाती हैं , साथ ही वे एक मां, एक सास और एक दादी के रूप में अपनी जिम्मेदारियां भी निभाती हैं। उन्हें संजने-संवरने का भी शौक है और वे अपना काफी ख्याल रखती हैं। ये बात उनके परिधानों और भव्य लुक में साफ झलकती है। हमने पिछले साल अक्टूबर में इस शो की शूटिंग शुरू की थी, इसलिए राजमाता शिवगामी देवी से समानता सिर्फ एक इत्तेफाक है। हालांकि यह सुनकर अच्छा लगता है कि लोग हमारे किरदारों की तुलना कर रहे हैं। मैं इसे एक बड़ी तारीफ के रूप में देखती हूं। मुझे लगता है जब महिलाएं दृढ़तापूर्वक शासन चलाती हैं तो उनमें एक जैसे गुण देखने को मिलते हैं।’’
आगामी एपिसोड्स में प्रगति और बाजी एक दूसरे के प्रति अपने प्यार का इजहार करेंगे। वे एक जंगली फल के नशे में चूर होकर एक दूसरे से शादी कर लेते हैं। जब उन्हें होश आता है तो उन्हें एहसास होता है कि वे शादी कर चुके हैं। इसके बाद वे दोनों देवसु जाकर इसके नतीजे का सामना करने का फैसला करते हैं। अब आगे क्या होगा? क्या सेठजी इस रिश्ते को स्वीकार करेंगी?

Comments are closed.