बाहुबलीः द लॉस्ट लीजेंड्स कलर्स पर लॉन्च

1000 करोड़ के असामान्यत्व घटनाकी एक एनिमेटेड सीरीज बन गयी हैं
बाहुबलीः द लॉस्ट लीजेंड्स कलर्स पर लॉन्च होने जा रही है

मुंबई, 29 मईः भारतीय सिनेमा के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म अब एक एनिमेटेड श्रृंखला के रूप में अपनी टेलीविजन शुरुआत करने के लिए तैयार है। बाहुबली फ्रेंचाइजी की सफलता की सवारी करते हुए, भारत के प्रमुख मनोरंजन चैनल कलर्स ने एनिमेटेड श्रृंखला बाहुबलीः द लॉस्ट लीजेंड्स के स्पिन-ऑफ को प्रसारण उपग्रह अधिकारों के अधिग्रहण की घोषणा की। एनिमेटेड सीरीज, जो प्रशंसित फिल्मकार एस.एस. राजामौली, ग्राफिक इंडिया और अर्का मीडियावर्क्स से शानदार काम करने वाली सभी नई मूल कहानियों को प्रस्तुत करते हैं, जल्द ही कलर्स पर लांच होने जा रहा है ।
अधिकारों की खरीद पर टिप्पणी करते हुए, सीओओ वायाकॉम 18 के सीओओ राज नायक ने कहा, ‘‘बाहुबली भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक मील का पत्थर साबित हुई हैं। इसकी सफलता भारतीय फिल्म निर्माताओं के लिए एक मामले के अध्ययन से कम नहीं है। हम कलर्स पर अपने दर्शकों की नब्ज जानने के लिए अपने आप पर गर्व करते हैं। लहरें जो इस मास्टर पीस ने पूरे देश में उत्पन्न की हैं उसके बहाव के साथ जाते हुए हमने सोचा कि टेलीविज़न दर्शकों के लिए बाहुबली की लोक कथाओं को प्रस्तुत करने का सही समय है जिसे इस एनिमेटेड सीरीज में आश्चर्यजनक रूप में प्रस्तुत किया गया है।’’
उन्होंने आगे कहा ‘‘ग्राफि़क इंडिया का ये शो सभी आयु समूहों में बहुत प्रसिद्ध है और भीड़ से अलग होकर खड़ा होता है। बाहुबली ने अपनी कहानी और पात्रों के साथ एक संपूर्ण परिस्थितिकी तंत्र बनाया है जो सिल्वर स्क्रीन से परे अनुवाद कर सकता है और अन्य माध्यमों में उत्कृष्ट सामग्री बना सकता है। एनिमेटेड संस्करण उस दिशा में सिर्फ एक प्रयास है और हमें यकीन है कि यह टीवी दर्शकों को मंत्रमुग्ध करेगा।’’
बाहुबलीः द लॉस्ट लीजेंड्स का निर्माण एस.एस. राजमौली, शरद देवराजन और अर्का मीडियावर्क्स ने किया है, जो श्रृंखला के मुख्य लेखक अश्विन पांडे और जीवन जे कांग के साथ, ग्राफिक के ईवीपी क्रिएटिव और नए एनिमेटेड श्रृंखला के प्रमुख किरदार डिजाइनर हैं। ।
इस साझेदारी पर मशहूर निर्देशक एस. एस. राजामौली ने कहा, ‘‘भारत में माध्यम के रूप में टेलीविजन की पहुंच असाधारण है, और हम राज नायक और कलर्स के साथ भागीदारी करने के लिए रोमांचित हैं ताकि महर्षि सामंती की अनकही कहानियों को टेलीविजन श्रोताओं के सामने लाया जा सके। ग्राफिक इंडिया और शरद देवराज के साथ श्रृंखला की हमारी रचना को इस विचार पर बनाया गया था कि हम एक एनिमेटेड श्रृंखला लॉन्च कर सकते हैं जो सिर्फ बच्चों से परे होगा। कलर्स वितरण प्लेटफॉर्म के साथ, हम भारत में लाखों लोगों को आठ से अस्सी वर्ष तक बाहुबली – द लॉस्ट लीजेंड्स ला सकते हैं।’’
इसी तरह की भावनाओं को गूंजते हुए, अर्का मीडियावर्क्स के सीईओ शोबु यार्लगड्डा ने कहा, ‘‘हम इस बात से प्रसन्न हैं कि कलर्स अरका मीडियावर्क्स और ग्राफि़क इंडिया के साथ सहयोग कर रहे हैं ताकि बाहुबली एनिमेटेड सीरीज टेलीविजन पर ला सकें। बाहुबली जो आदर्श बदलाव मनोरंजन उद्योग में लाया है हम सभी के लिए वाकई प्रेरणादायक हैं, और अब बाहुबलीः द लॉस्ट लीजेंड्स फिल्म के प्रशंसकों के साथ बाहुबली, भल्लालदेव और उनके सभी पसंदीदा पात्रों की यात्रा जारी रह सकती है।’’
ग्राफिक इंडिया के सह-संस्थापक और सीईओ शरद देववराज ने कहा, ‘‘महाकाव्य कहानी और महत्त्वपूर्ण दृश्यों में एसएस राजमौली ने लाखों लोगों पर कब्जा कर लिया है और भारतीय सिनेमा का भविष्य अब हमेशा बाहुबली के सामने और बाहुबली के बाद परिभाषित किया जाएगा। देश भर में टेलीविजन दर्शकों के लिए बाहुबली की इन नई कहानियों को लाने के लिए हम कलर्स में राज नायक और अद्भुत टीम के साथ काम करने के लिए सम्मानित महसूस करते हैं।’’
साजि़श, विश्वासघात, युद्ध, कार्रवाई और साहस से भरा, एनिमेटेड श्रृंखला दर्शकों को फिल्म से परे नए कारनामों पर ले जाएगी, जैसा कि हम पहली बार सीखते हैं कि एक युवा राजकुमार से बाहुबली को एक महान नायक के रूप में आकार दिया जाता है और वह अपने लाखों प्रशंसकों के लिए बाहुबली की दुनिया छिपे हुए रहस्यों को प्रकट करता है। बाहुबलीः द लॉस्ट लीजेंड्स को शुरू में अमेजॅन प्राइम वीडियो पर डिजिटल रूप से लॉन्च किया गया था और जल्द ही कलर्स पर टीवी के माध्यम से जारी किया जाएगा।

Comments are closed.