प्रणय रॉय एनडीटीवी के प्रमोटर के घर सीबीआई का छापा

भारतीय समाचार चैनल एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय के घर और तीन अन्य ठिकानों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने छापे मारे. इन्हें एक निजी बैंक से जुड़ा मामला बताया जा रहा है लेकिन चैनल इसे “विच हंट” बता रहा है.

प्रणय रॉय पर कथित रूप से एक निजी बैंक का आर्थिक नुकसान करने का आरोप है जबकि उनका चैनल एनडीटीवी इसे “पुराने घिसे पिटे” झूठे आरोपों के आधार पर किया गया “विच हंट” बता रहा है. सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौर ने बताया कि प्रणय रॉय, उनकी पत्नी राधिका रॉय और आरआरपीआर होल्डिंग्स के खिलाफ “आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से कथित तौर पर 48 करोड़ रूपये के नुकसान की शिकायत पर” यह कार्रवाई की गई है.

चैनल ने कहा है कि एनडीटीवी और उसके प्रमोटर खुद को निशाना बनाये जाने के खिलाफ संघर्ष जारी रखेंगे. इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला बताते हुए चैनल ने कहा, “हम भारत के लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को स्पष्ट रूप से कमजोर करने की ऐसी कोशिशों के सामने घुटने नहीं टेकेंगे.” 

एनडीटीवी के पत्रकार श्रीनिवासन जैन ने ट्विटर पर इस कार्रवाई को “एक साफ संदेश” बताया. उन्होंने लिखा, “मीडिया में किसी भी स्वतंत्र आवाज को धौंस से दबाया जाएगा, चुप कराया जाएगा. काला दिन.”

Comments are closed.