कोरोना वायरस संकट के बीच 30 अप्रैल तक के लिए एयर इंडिया ने अपनी सभी उड़ानें की रद्द

न्यूज़ डेस्क : कोरोना वायरस संकट के बीच 30 अप्रैल तक के लिए एयर इंडिया ने अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। पहले उड़ानें केवल 14 अप्रैल तक के लिए बंद थीं। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानें 30 अप्रैल तक बंद रहेंगी। इससे पहले एयर इंडिया ने लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल तक उड़ानें बंद की थीं। 

 

वहीं, विस्तारा एयरलाइंस ने कहा है कि वह फिलहाल 15 अप्रैल से बुकिंग स्वीकार करेगी। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि अगर मंत्रालय की तरफ से कोई नया निर्देश आता है तो हम उसपर अमल करेंगे।  

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति के पहले देखा जाएगा कि किन देशों से वे आ रही हैं : पुरी
बता दें कि सरकार ने गुरुवार को कहा था कि भारत में 15 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने के बाद हालात के आधार पर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बहाल करने पर विचार होगा। यह इस पर भी निर्भर करेगा कि उड़ानें किस देश से आ रही हैं। 

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि विभिन्न देशों में फंसे भारतीयों को 15 अप्रैल तक इंतजार करना होगा। ऐसे में भारत से अपने देशों में जाने वाले विदेशी नागरिकों को ले जाने वाली उड़ानें किसी यात्री को लेकर वापस नहीं आएगी।

भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी जैसे देशों को अपने नागरिकों को वतन ले जाने के लिए विशेष उड़ानों की अनुमति प्रदान की है।

Comments are closed.