केंट आरओ को ‘‘सर्वश्रेष्ठ घरेलू वाॅटर प्यूरीफायर पुरस्कार 2019‘‘ प्राप्त हुआ

-यह अवाॅर्ड बेहतरीन आरओ यूवी  यूएफ वॉटर प्यूरीफायर के लिए प्रदान किया गया है

नई दिल्ली, मार्च, 2019। वाॅटर प्यूरीफायर उद्योग में अग्रणियों में से एक निर्माता केन्ट आरओ सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके आरओ ़यूवी ़ यूएफ वॉटर प्यूरीफायर टेक्नोलाॅजी के लिए ललित नई दिल्ली में आयोजित हुए डाइजेस्ट वाॅटर अवाॅर्ड समारोह में ‘बेस्ट डाॅमेस्टिक वाॅटर प्यूरीफायर अवाॅर्ड 2018-19‘ से नवाजा गया है।

वाॅटर डायजेस्ट अवाॅर्ड को जल संसाधान, नदी विकास एवं गंगा कायाकल्प एवं यूनेस्कों का समर्थन प्राप्त है, यह एक प्रतिष्ठित डाॅमेस्टिक वाॅटर अवाॅर्ड है जो ‘इको-कॉन्शियसनेस‘ ’जगाने के लिए दृष्टि के साथ है, यह पर्यावरण क्षेत्र में उत्कृष्ट और असाधारण उपलब्धि की सराहना करने के लिए एक प्रख्यात मंच है। जल संसाधनों की स्थिरता में नवाचारों और प्रक्रियाओं पर महत्वपूर्ण ध्यान केंद्रित करने के साथ योगदान करने वाले लोगों, नवाचार और प्रक्रियाएं जो जल संसाधनों की स्थिरता में योगदान करती हैं, यह उन संगठनों/गैर सरकारी संगठनों(एनजीओज)/कॉर्पोरेट को सम्मानित करता हैं जिन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए काम किया है कि जल संसाधनों का कुशल उपयोग के बारे में लोगों जागरूक किया जा रहा है।

इस शुभ अवसर पर, डॉ महेश गुप्ता, अध्यक्ष केंट आरओ सिस्टम्स प्रा. लिमिटेड ने कहा ‘‘मुझे यह देखकर बहुत खुशी मिलती है कि बहुत से लोगों ने हम पर अपना बहुमूल्य भरोसा रखा है।‘‘ उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य हमेशा जीवन को उस तरीके से स्पर्श करना है जिस तरह से हम प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, और इस तरह की मान्यता ही हमें इसे बार-बार जारी रखने के लिए बढ़ावा देती है। केंट आज जब लोग वाॅटर प्यूरीफायर के बारे में सोचते है तब यह सबकी पहली पसंद बन गया है और इन प्रकार के पुरस्कार जीतना सिर्फ उस तरह की गुणवत्ता को दर्शाते हैं जिसे हम अपने उपयोगकर्ताओं को प्रदान करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस हार्दिक स्वीकारोक्ति के लिए मैं लोगों का आभार प्रकट करता हूं, और हमारा लक्ष्य जल जनित रोगों से सुरक्षा सुनिश्चित करना है जैसा कि हमने हमेशा किया है।

 

रिवर्स ऑस्मोसिस (आरओ) पानी से सभी प्रदूषकों और संदूषक को हटाता है, यूवी को अल्ट्रा वायलेट विकिरण के रूप में भी जाना जाता है जो बैक्टीरिया और वायरस को मारता है और अल्ट्रा निस्पंदन, सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जो बिजली के बिना काम करती है, माइक्रोबियल निकायों के अवशेषों को फिल्टर करती है। इस प्रकार, तीनों का संयोजन मल्टीस्टेज शुद्धि प्रदान करता है जो पानी को 100 प्रतिशत सुरक्षित और शुद्ध बनाता है।
केंट आरओ सिस्टम्स को पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न प्रतिष्ठित मान्यता और प्रशंसाओं से सम्मानित किया गया है, जिसमें ऑर्गनाइजेशन ऑफ द ईयर अवार्ड्स 2017, बेस्ट डोमेस्टिक वाटर प्यूरीफायर अवार्ड 2016-17, एशिया का सबसे प्रॉमिसिंग ब्रांड 2016 और कई अन्य पुरस्कार इनमें शामिल हैं।

 

 

Comments are closed.