कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने सोमवार घर-घर जाकर आशीर्वाद मांगा।

इन्दौर 19 नबंवर। क्षेत्र क्रमांक 1 के लोकप्रिय कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने सोमवार को वार्ड क्रमांक 13 संगम नगर, स्कीम नं. 71 और उससे जुड़े क्षेत्रों का तूफानी जनसम्पर्क कर क्षेत्र को समस्या मुक्त कर नंबर-1 बनाने के लिए घर-घर जाकर आशीर्वाद मांगा। इस दौरान मतदाताओं ने उन्हें विभिन्न समस्याओं से रूबरू करवाया। जनसम्पर्क के दौरान छोटी दिवाली दिन में ही कई जगह आतिशबाजी कर मतदाताओं ने मना डाली।
संगम नगर विद्युत मंडल झोन क्षेत्र में जब मतदाताओं का आशीर्वाद लेने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला पहुंचे तो बिजली का बिल लेकर लाइन में लगे लोग उनका स्वागत करने जा पहुंचे और कहा कि बिजली कम्पनी द्वारा अनाप-शनाप बढ़ा-चढ़ाकर बिजली के बिल दिए जा रहे हैं। बिजली कम्पनी जब चाहे तब मीटर बदल देती है। जब बिल ठीक करवाने जाओ तो कर्मचारियों द्वारा अच्छा व्यवहार नहीं किया जाता। 24 घंटे बिजली देने के दावे किए जाते हैं। कई बार अघोषित कटौती की मार झेलना पड़ती है। इस पर कांग्रेस प्रत्याशी ने लोगों को भरोसा दिलाया कि यदि मुझे काम करने का मौका मिला तो मैं बिजली की समस्या दूर कर दूंगा। बढ़ा-चढ़ाकर बिल नहीं आएंगे।
श्री शुक्ला अपने चुनावी जनसम्पर्क के लिए सुबह संगमनगर उद्यान स्थित राम मंदिर पहुंचे। यहां पर मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद वे अवंतिका नगर, सम्पूर्ण स्कीम नं. 71 क्षेत्र, संगम नगर, मां अम्बिका नगर, हम्माल कालोनी, बांगड़दा रोड, लक्ष्मीपुरी झोपड़पट्टी, अनाज मंडी आदि क्षेत्रों में मतदाताओं को आशीर्वाद लेने पहुंचे। इस दौरान जगह-जगह पुष्पवर्षा, छोटी दिवाली की मिठाइयां खिलाकर तो कहीं आतिशबाजी से कांग्रेस प्रत्याशी का स्वागत किया गया। हम्माल कॉलोनी में तो युवा मतदाताओं की टोली झूम उठी और भाजपा प्रत्याशी की निष्क्रियता के खिलाफ नारे लगाने लगी। जनसम्पर्क के दौरान लक्की अवस्थी, राजेन्द्र भंडारी, संजय रघुवंशी, राजेन्द्र यादव, बंटी शुक्ला, रौनक अप्पू अवस्थी, पूर्व पार्षद बबली ठाकुर, प्रेम खड़ायता आदि भी मौजूद थे।
वार्ड क्रमांक 13 में मुख्य रूप से पानी की समस्या विकराल है। इसके लिए लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ता है या टैंकरों पर आश्रित होना पड़ता है। जनसम्पर्क के दौरान महिलाओं ने कांग्रेस प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजय दिलाने का तो आशीर्वाद दिया साथ ही इस समस्या से अवगत करा दिया। महिलाओं ने कहा कि सब कुछ नहीं हो तो काम चल सकता है पर पानी प्रमुख जरूरत है। हमे पानी के लिए तरसना पड़ता है। इस पर श्री शुक्ला बोले कि माता-बहनों आप बैफिक्र रहो मैं खुद के खर्च से पूरे विधानसभा क्षेत्र में 600 बोरिंग करवाऊंगा। पानी की सप्लाई को व्यवस्थित बनाऊंगा। आप लोगों को टैंकर के माध्यम से पानी खरीदकर नहीं पीना पड़ेगा। श्री शुक्ला के इस कथन से लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला की धर्मपत्नी श्रीमती अंजलि शुक्ला ने भी इसी क्षेत्र के कालोनी, मोहल्लों में घर-घर जाकर कांग्रेस को जिताने की अपील की और कहा कि मैं इस क्षेत्र की बहन-बेटी, बहू हूं। यहां के विकास और समस्याओं के समाधान के लिए हरदम उपलब्ध रहूंगी। उधर कांग्रेस प्रत्याशी के पुत्र सागर शुक्ला और आकाश शुक्ला भी मतदाताओं के समक्ष पहुंचे और कहा कि क्षेत्र की सेवा के लिए हम भी आपके बेटे और पोते के रूप में तैयार है। 
 
 
 
 

Comments are closed.