इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया।

इंग्लैंड ने चैम्पियंस ट्राफी के पहले मैच में आज बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया। 306 रन के टारगेट को मेजबान टीम ने केवल दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इंग्‍लैंड की ओर से जो रूट ने शतक पूरा कर किया. वहीं एलेक्‍स हेल्‍स और कप्‍तान मॉर्गन ने अर्धशतक उड़ाए।

टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। केवल 6 रन के स्कोर पर इंग्लैंड का पहला विकेट गिर गया था। इंग्लैंड की टीम को पहला झटका 2.3 ओवर में मशरफे मुर्तजा ने दिया, जब उनकी बॉल पर जेसन रॉय (1) मुस्तफिजुर रहमान के हाथों कैच आउट हो गए। दूसरा विकेट 27.6 ओवर में 165 के स्कोर पर गिरा, जब एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में एलेक्स हेल्स (95) को सब्बीर रहमान की बॉल पर सुन्जामुल ने कैच कर लिया।

बांग्लादेश की पारी

सलामी बल्लेबाज तमिम इकबाल (128 रन) के शतक की बदौलत बांग्लादेश ने आज यहां बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के शुरूआती मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 305 रन बनाये।

बांग्लादेश को पहला झटका 11.6 ओवर में बेन स्टोक्स ने दिया। जब उनकी बॉल पर सौम्य सरकार को बेयरस्टॉ ने कैच कर लिया। बांग्लादेश का दूसरा विकेट इमरुल कायस (19) के रूप में गिरा। 19.2 ओवर में लियाम प्लंकेट ने उन्हें मार्क वुड के हाथों कैच करा दिया।

टीम को तीसरा झटका 45वें ओवर में लगा। इस ओवर में लगातार 2 बॉल पर दो विकेट गिर गए. तीसरा विकेट 44.3 ओवर में 261 के स्कोर पर गिरा. जब सेन्चुरी लगाने वाले तमीम इकबाल (128), लियाम प्लंकेट की बॉल पर मार्क वुड को कैच दे बैठे।

अगली ही बॉल पर चौथा विकेट भी गिरा, मुश्फिकुर रहीम (79) प्लंकेट की बॉल पर एलेक्स हेल्स के हाथों कैच आउट हो गए। शाकिब अल हसन (10) रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के लिए प्लंकेट ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं बॉल और स्टोक्स को एक-एक सफलता हासिल हुई

 

Comments are closed.