अभिनेत्री ज्योति शर्मा के साथ एक खास मुलाकात

तेजस्विनी मेहता के साथ एक खास मुलाकात
खूबसूरत अभिनेत्री ज्योति शर्मा ने हाल ही में ज़ी टीवी के नए शो ‘ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं‘ में जोश से भरी तेजा के किरदार से अपने करियर की शुरुआत की है। टीवी की इस लेटेस्ट हॉट एक्ट्रेस को मिले पहले ब्रेक के बाद उनसे एक खास मुलाकात हुई, जिसमें उन्होंने इस रोल के लिए अपनी तैयारी, अपने को-स्टार प्रणव मिश्रा के साथ अपनी केमिस्ट्री के अलावा और भी कई चीजों के बारे में बात की।

उनका जन्म नफरत के लिए हुआ था, लेकिन उनकी किस्मत में प्यार लिखा है। गत 22 मई को शाम 7ः30 बजे शुरू हुए और हर सोमवार से शुक्रवार इसी समय पर प्रसारित किए जा रहे ज़ी टीवी के ताजा प्राइम टाइम फिक्शन शो ‘ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं‘ दो जोशीले लोगों की एक्शन से भरी प्रेम कहानी है। इन दो लोगों के बीच नफरत के सिवाय कुछ नहीं हो सकता। यह शो गुजरात के अंचलों में आधारित है। इसे दर्शकों की बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है जिन्होंने इस शो की लीड जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया है। इस शो की नायिका ज्योति शर्मा से एक दिलचस्प मुलाकात की गई। ज्योति शर्मा राजस्थान से हैं और उनकी परवरिश इंदौर में हुई है। उनकी पढ़ाई और डांस की ट्रेनिंग चंडीगढ़ में हुई। इस एक्ट्रेस का व्यवहार बेहद दोस्ताना है। इस खास बातचीत में उन्होंने अपने कुछ अनुभव भी साझा किए।

– दर्शकों को ‘ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं‘ में क्या देखने को मिलेगा?
गुजरात में आधारित ‘ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं‘ प्यार और नफरत की एक कहानी है। यह कहानी नेक और ईमानदार तेजस्विनी की है, जो एक शहीद पुलिसकर्मी की उत्साही बेटी है। दूसरी तरफ हैं प्रेम, जो गुजरे जमाने के अंडरवल्र्ड डॉन के घमंडी बेटे हैं। दोनों बिल्कुल अलग पृष्ठभूमि के हैं। इसके चलते इन दोनों के बीच प्यार लगभग नामुमकिन है। दर्शकों को इस शो में कई रोमांचक घटनाक्रम देखने को मिलेंगे, जिसमें टशन और केमिस्ट्री से लबरेज़ एक ताजगी भरी कहानी है। अंडरवल्र्ड डॉन धरम सिंह राठौड़ यानी प्रेम के पिता तेजस्विनी को पसंद करते हैं और उसके लिए पिता समान बन जाते हैं। दोनों में से किसी को भी नहीं पता वह उसी पुलिसकर्मी की बेटी है, जिसे उन्होंने कुछ साल पहले भरे बाजार में मार डाला था। इन तीन बेहद मजबूत किरदारों के बीच एक जबर्दस्त ड्रामा जन्म लेता है।

– ‘ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं‘ में लीड भूमिका निभाने को लेकर कितने उत्साहित हैं?
मैं बेहद उत्साहित हूं कि मुझे तेजस्विनी का रोल करने का मौका मिला। हालांकि यह कहने में थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन मुझे लगता है तेजस्विनी की भूमिका ने मुझे चुना है, ना कि मैंने उसे। मैंने इस इंडस्ट्री में 6 साल तक संघर्ष किया है। अनेक ऑडिशन्स देने के बाद मुझे इस तरह का एक मजबूत किरदार निभाने का मौका मिला है। यह मेरे लिए सपना सच होने जैसा है। मुझे उम्मीद है यह सोच सभी को पसंद आएगी क्योंकि हम लोग इस शो को टीवी का बहुप्रतीक्षित शो बनाने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं।

– अपने किरदार के बारे में कुछ बताएं?
मेरे किरदार तेजा के बारे में सभी बातें बेहद खास हैं। वह अपनों को बेहद चाहती है, खासतौर से अपनी विधवा मां को, लेकिन साथ ही वह एक तेज तर्रार लड़की भी है, जो न्याय के लिए आवाज उठाना जानती है। वह बहुत अच्छा दौड़ती भी है और अपने हुनर को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करती है। जब उसे गुस्सा आता है तो वह बिना पलके झपकाए सामने वाले को ऐसे घूरती है कि वह थर्रा जाए। उसने अपने नेक और ईमानदार पिता को बहुत कम उम्र में खो दिया है और वह अपने पिता के साहस और बहादुरी के किस्से सुनते हुए बड़ी हुई है और वही उसके आदर्श हैं। मेरा किरदार आज की नारी का है, जो न सिर्फ भावुक है बल्कि व्यवहारिक भी है, जिसे शिक्षा का मूल्य पता है। साथ ही वह भावनाओं और सिद्धांतों के बीच संतुलन बनाना जानती है।

– आपके ऑनस्क्रीन किरदार से ज्योति किस तरह अलग हैं?
तेजस्विनी और मैं बहुत ज्यादा अलग नहीं हैं। हम लोगों में बहुत-सी बातें एक जैसी हैं। तेजस्विनी की तरह मुझे भी दौड़ना पसंद है और मैं अन्याय से नफरत करती हूं। हम दोनों ही महत्वकांशी हैं, भावुक हैं लेकिन व्यवहारिक भी हैं। जहां आॅफस्क्रीन मुझे बहुत बातें करना अच्छा लगता है, वहीं मेरा किरदार सिर्फ मुद्दे की बात करता है और लंबी-चैड़ी बातों में नहीं पड़ता। पढ़ाई-लिखाई में मेरी कोई रुचि नहीं है लेकिन डांसिंग और अन्य बातों में मन लगता है जबकि तेजा का पढ़ाई के प्रति रुझान है और वह टॉपर रही है। तो मेरे लिए तेजस्विनी का किरदार निभाना काफी आसान रहा। मैं सिर्फ मैं ही बनी रही और इसी लय में बहती गई।

– आपके को-स्टार प्रणव के साथ आपकी केमिस्ट्री कैसी है, क्योंकि दोनों किरदारों के बीच लगातार टकराव दिखाया जाता है?
हम दोनों के बीच काफी अच्छा तालमेल है। प्रणव के साथ काम करना बढ़िया अनुभव है और मुझे लगता है कि हम लोग शुरुआत से ही सही जा रहे हैं। हम दोनों एक दूसरे के साथ काफी सहजता से काम करते हैं। हालांकि हर दिन हमारे लिए चुनौती भरा होता है क्योंकि हमें अपने किरदारों को प्रभावशाली दिखाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है। साथ ही हमें अपने किरदार की विश्वसनीयता भी बनाए रखनी होती है। कोई भी प्रेम कहानी शुरुआती टकराव के बिना पूरी नहीं होती और हम दोनों का कम्फर्ट लेवल ऐसा है कि हम इसे आसानी से कर पाते हैं।

– रियल लाइफ रोमांस के बारे में आपका क्या ख्याल है?
क्योंकि मैं अपने एक्टिंग करियर के साथ डेटिंग कर रही हूं तो ऐसे में किसी और के लिए कोई जगह नहीं है। मेरी सारी ‘डेट्स‘ दीवानगी के लिए बुक हो चुकी हैं। मेरे पास न तो इसके लिए वक्त है और ना ही ऐसा कोई रुझान है। जब आप अपने करियर के साथ रिलेशनशिप में होते हैं, तो आपका सारा वक्त यही ले लेता है।

– कोई ऐसा टीवी रियलिटी शो जिसे आप शिद्दत से करना चाहती हो
हमेशा किसी प्रतिष्ठित डांस रियलिटी शो का हिस्सा बनना चाहती थी। डांसिंग मेरा सीक्रेट फैशन है, क्योंकि मैं शुरुआत में कोरियोग्राफर ही बनना चाहती थी। जब मैं नवीं कक्षा में थी तो मेरे मां-बाप ने मुझे डांस सीखने के लिए चंडीगढ़ भेजा क्योंकि मेरी बहन भी वहीं पढ़ती थी। इसके बाद जल्द ही मैं डांस स्कूलों में डांस सिखाने लगी, लेकिन पीठ की चोट की वजह से मुझे इसे छोड़ना पड़ा। इसके बाद मैं मुंबई आ गई और सहायक निर्देशक बन गई। बतौर सहायक निर्देशक ज़ी टीवी का ‘छोटी बहू‘ मेरा पहला शो था। अब लीड रोल में मेरा पहला शो भी ज़ी टीवी के साथ है। ऐसे में मुझे लगता है कि मेरे भाग्य में एक्टिंग लिखी है।

– तेजस्विनी के रोल में आप के अब तक के अनुभव क्या रहे?
बहुत शानदार अनुभव रहा। यह लेखक द्वारा गढ़ा गया महत्वपूर्ण रोल है। मुझे सेट पर खुद को चुनौती देना बहुत अच्छा लगता है। जब आप अपना वो सपना पूरा होते देखते हैं, जिसके लिए आपने बरसों मेहनत की हो तो आपको खुद को साबित करने के लिए दोगुनी मेहनत करनी पड़ती है। इस समय मेरा पूरा ध्यान इसी बात पर है। तेजस्विनी के किरदार में बहुत से पहलू हैं और इसे जीवंत बनाने के लिए मुझे इसे अपना 100 प्रतिशत देना होगा। वह जानी पहचानी-सी लगे, साथ ही लोगों को प्रेरित भी करे। यही मेरी चुनौती है। इस शो को शुरू हुए अभी सिर्फ 2 हफ्ते हुए हैं और दर्शकों का प्रतिसाद जबर्दस्त मिल रहा है। तेजा और प्रेम की जोड़ी को खूब पसंद किया जा रहा है।

– अपने दर्शकों के लिए कोई संदेश?
मैं उनसे यह निवेदन करना चाहती हूं कि वह इस कहानी को एक मौका जरूर दें। इसे देखते रहिए और आप पाएंगे यह आपकी उम्मीद पर खरा उतरेगा। हर एपिसोड यह उत्सुकता पैदा करेगा कि अब आगे क्या होगा। इसमें एक मसाला फिल्म के सारे एलिमेंट्स हैं। ऐसी मजबूत टीम का हिस्सा बनना अपने आप में शानदार अनुभव है, जो पर्दे के पीछे रहकर एक अच्छा शो बनाने के लिए कड़ी मेहनत करती है। यह एक अलग तरह की प्रेम कहानी है, जो आपको हर मोड़ पर बांधे रखेगी। हम यह वादा करते हैं कि हम दर्शकों को बिल्कुल निराश नहीं करेंगे। मैं सभी दर्शकों से निवेदन करना चाहती हूं कि वह हम पर अपना प्यार बनाए रखें ताकि हम इस शो को सफल बना सकें।

Comments are closed.