‘‘मेडि-केप्स यूनिवर्सिटी, इन्दौर में दूसरे इंडक्शन प्रोग्राम का शुभारंभ’’

0

इंदौर, 18 अगस्त 2018: मेडी-केप्स यूनिवर्सिटी इंडक्शन प्रोग्राम के द्वितीय दिन में ओपन हाउस विथ पैरेंट्स में बी.एससी. एग्रीकल्चर, बी.कॉम, बी.एस.सी. बी.बी.ए., एम.बी.ए., एम.सी.ए. के विद्यार्थियों को और उनके अभिभावकों को यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक वातावरण और विभिन्न  अनुसंधानों से अवगत करवाया गया।

 

कार्यक्रम सुबह 9:00 बजे माँ सरस्वती के पूजन माल्यार्पण के साथ आरंभ हुआ । सभी श्रोताओं के संबोधित करते हुऐ मेडी-केप्स यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलकर प्रो. डॉ. सुनील कुमार सोमानी ने सर्वप्रथम पूर्व माननीय श्री अटलबिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजली देकर दो मिनट का मौन धारण करवाने के पश्चात छात्र एवं पालको को शिक्षा की उपयोगिता और गुणवत्ता को वर्तमान परिप्रेक्ष्य में समझाया।

 

परीक्षा नियत्रंक डॉ ए.ए. कौसर ने सीबीसीएस प्रणाली और करीकुलम की सूक्ष्मतम् जानकारी विद्यार्थियों और अभिाभावकों को दी तथा नियम और व्यवस्थापन को समझाया।

पहले चरण का इंडक्शन रजिस्ट्रार डॉ. प्रद्युम्न यादव के आभार प्रदर्शन से हुआ।

दूसरे चरण में मोटिवेशनल लेक्चर ब्रह्मकुमारी सोनाली दीदी के द्वारा दिया गया, उन्होने कहा उभरते मैनेजर्स और ऑत्रप्रिन्योर को अपने स्वावलंबन और व्यवस्थापन के बारे में समझाया और एक अच्छे प्रोफेशनल के साथ एक अच्छा व्यक्ति बनने के सहज नुस्खे श्रोताओं के साथ साझा किये। डॉ.दीपक तलवार, डीन स्टूडे्ंट वेलफेयर ने दीदी का पुष्पगुच्छा से स्वागत किया। डॉ शिप्रा आहुजा ने दीदी को स्मृति चिन्ह भेंट किया। आभार डॉ. दीपक तलवार ने व्यक्त किया।

तीसरे चरण में विद्यार्थियों ने अपने क्लास कोऑर्डिनेटर और मेंटर के साथ केम्पस विजिट किया और विभिन्न एक्टिविटी में हिस्सा लिया। इस तरह तीनों चरणों में नॉन इंजिनियरिंग विभागों ओरिएंटेशन प्रोग्राम का समापन हुआ।

 

 

 

 

loading...