गांव, गरीब और किसान की उन्नति सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता –

रायपुर, । देश के 72 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आज राजधानी के पुलिस परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण किया और प्रदेश की जनता को बधाई दी. वहीं उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस का बगैर नाम लिए कांग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि पिछले 56 वर्ष में प्रदेश में कोई ठोस योजना नहीं बनी न ही कोई काम हुआ.

उन्होंने कहा कि जिस आज़ादी के लिए हमारे देश के वीरों ने ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ लड़ते हुए अपनी जान दिया, हम उनके सपनों का समृद्ध व खुशहाल भारत बनाने की दिशा में अग्रसर हैं. सबका साथ, सबका विकास संकल्प के साथ संकल्प लिया और उसके बाद कभी वापस मुड़कर नही देखा .  गांव, गरीब और किसान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को याद करते हुए उन्होंने कहा कि विकट परिस्थितियों में छत्तीसगढ़ के जनक अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों को साकार करने की जिम्मेदारी मिली थी. दीनदयाल उपाध्याय के सूत्र वाक्य समाज के सबसे अंतिम व्यक्ति के दुख दर्द में भागीदार बनो, राहत पहुंचाओ, इसी आधार पर अंत्योदय की तमाम योजनायें बनाई. सीएम ने कहा कि जब पहली बार 7 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली उस समय प्रदेश की जनता भूख, भय,

भ्रष्टाचार बीमारी, बेरोजगारी से जूझ रही थी.  सौभाग्य है कि तिरंगे की छांव में 15 वीं बार संबोधन का अवसर मिला, लगातार 3 पारियों में आपकी सेवा का अवसर मिला. मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे विकास के चमकते हुए कलश पर मजदूरों का चेहरा दिखता है. विकास की बड़ी-बड़ी इमारतों में पसीने से लिखी हुई इबारतें दिखती है. इसलिए मुझे देखकर बुरा लगा था कि प्रदेश में श्रमिकों के कल्याण के लिए 56 वर्षों में कोई ठोस योजना नही बनाई गई थी.

हमने 30 लाख से अधिक श्रमिको का पंजीयन किया. जो काम 56 सालो में नही हुआ वो हमने 15 साल में कर के दिखाया है. वर्ष 2003 में हमारे द्वारा अभी तक किये गए कार्यो को विजन के तौर पर बताता तो शायद इसे ख्याली पुलाव कहकर मजाक उड़ाया जाता था.

लेकिन हमने वह सब कुछ कर दिखाया है. जो 2003 में कोरी कल्पना कहलाता. हम संकल्प लेते है कि जब छग अपनी रजत जयंती मनाएगा तब 25 साल के नौजवान छत्तीसगढ़ की जीएसडीपी आज से दुगुनी होगी. प्रति व्यक्ति आय भारत के अग्रणी राज्यो में शामिल होंगी.

Comments are closed.