रोमांचक मुकाबले मे बेगलोर से एक रन से हारी चेन्नई

न्यूज़ डेस्क : पार्थिव पटेल (53) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत बैंगलोर ने रविवार को इंडियन टी-20 लीग के 39वें मुकाबले में चेन्नई को 1 रन से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। जवाब मे ंचेन्नई 8 विकेट खोकर 160 रन ही बना सकी और जीता हुआ मैच हार गई। चेन्नई की तरफ से कप्तान एमएस धोनी ने 48 गेंदों में 5 चौके और 7 छक्के की मदद से 84 रन की नाबाद पारी खेली। 

 

बैंगलोर की यह लगातार दूसरी जीत है। इसके साथ ही विराट कोहली की अगुवाई वाली बैंगलोर के 6 अंक हो गए हैं और उन्के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार है। वहीं, गत चैंपियन चेन्नई अभी भी 14 अंकों केसाथ अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज है। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही। बैंगलोर के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने पहले ही ओवर में मेहमान टीम को दो बड़े झटके दिए। पहले ओवर की पांचवी गेंद पर वाटसन (5) को स्टोइनिस के हाथों तो वहीं आखिरी गेंद पर रैना (0) को क्लीन बोल्ड किया।

इससे पहले कि चेन्नई की टीम दो विकेट के झटके से उबर पाती उमेश ने चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर डूप्लेसिस (5) को डीविलिअर्स के हाथों कैच करवा दिया। तीन बड़े खिलाड़ियों के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए केदार जाधव (9) भी कुछ खास नहीं कर पाए और उमेश की छठे ओवर की आखिरी गेंद पर डीविलिअर्स को आसान कैच थमा बैठे और आउट हो गए। रायुडू और धोनी के बीच चल रही अच्छी साझेदारी को चहल ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर तोड़ दिया। चहल ने रायुडू (29) को बोल्ड कर बैंगलोर को पांचवा झटका दिया।

Comments are closed.