भारत का पहला हाई क्वालिटी यूनिफाईड कम्युनिकेशन समाधान लॉन्च करने के लिए एयरटेल ने जूम के साथ सहयोग किया

पूरी दुनिया में किसी भी स्थान से विविध डिवाईसेस द्वारा वीडियो, ऑडियो एवं वेब पर कर्मचारियों से कनेक्ट होने की क्षमता के साथ बिज़नेसों को ज्यादा चुस्ती प्रदान की
यह समाधान एक्सक्लुसिव 24/7 कॉल सेंटर सपोर्ट एवं सुविधाजनक प्लांस, बिलिंग के साथ आता है
 
नई दिल्ली, 5 मार्च, 2019 : भारत के अग्रणी टेलीकम्युनिकेशंस  सेवा प्रदाता, भारती एयरटेल (‘‘एयरटेल’’) ने आधुनिक इंटरप्राईज़ वीडियो फर्स्ट यूनिफाईड  कम्युनिकेशंस   सर्विस, जूम वीडियो कम्युनिकेशंस , इंक. के साथ साझेदारी की है। इसका उद्देष्य भारत की पहली हाई क्वालिटी यूनिफाईड कम्युनिकेशंस   सेवा प्रस्तुति लॉन्च करना है, जो हाई डेफिनिशन  (एचडी) ऑडियो, वीडियो एवं वेब कॉन्फ्रेंसिंग के लिए एक इंटीग्रेटेड और सुरक्षित प्लेटफॉर्म है।
 
बिज़नेस विश्व  में अपने कर्मचारियों और टीमों के बीच प्रभावशाली  सहयोग का विकास करने के उद्देष्य से इनोवेटिव वन-स्टॉप-शॉप  कॉन्फ्रेंसिंग समाधान के लिए अगली पीढ़ी की यूनिफाईड क्लाउड सेवा का उपयोग कर सकते हैं।
 
एयरटेल एवं जूम का कॉन्फ्रेंस कॉलिंग समाधान में अद्वितीय खूबियां, जैसे इंस्टैंट वन-क्लिक एक्सेस, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग, कंटेंट शेयरिंग, रिकॉर्डिंग, वर्चुअल बैकग्राउंड, कंपनी ब्रांडिंग, मल्टी-लेयर सुरक्षा एवं दुनिया में विविध स्थानों से वीडियो पर 1000 लोगों तक की मीटिंग प्रतिभागिता शामिल हैं। यह प्लेटफॉर्म अधिकतम 50,000 दर्षकों के लिए वीडियो वेबिनार्स की लाईव वीडियो स्ट्रीमिंग संभव बनाएगा।
 
एयरटेल इंटरप्राईज़ ग्राहकों को जूम पर एक्सक्लुसिव फायदों का उपयोग करने में समर्थ बनाएगा, जिसमें निषुल्क बिल्ट-इन ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग शामिल है। इसके साथ ग्राहक 55 से अधिक देशो  में स्थानीय डायल-इन नंबर एक्सेस कर सकते हैं और अपने सभी कॉल प्रतिभागियों को असीमित मिनट्स के लिए ऑडियो पर आसानी से कॉन्फ्रेंस में शामिल होने में समर्थ बना सकते हैं। 
 
यह समाधान चुनने वाले एयरटेल इंटरप्राईज़ ग्राहकों को 24/7 कस्टमर केयर सपोर्ट मिलेगी। एयरटेल आसान भुगतान के विकल्प- ‘एज़ यू गो’ आधार पर मासिक बिलिंग एवं विशेष  मासिक पैक पेश  करेगा। ये सुविधाजनक बिलिंग विकल्प बिज़नेसों को सेवा के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर भुगतान करने की जरूरत समाप्त करेगा। 
 
सभी बिज़नेसों की यूनिफाईड कॉन्फ्रेंसिंग की जरूरतों को पूरा करने के लिए एयरटेल ने अद्वितीय प्लान निर्मित किए हैं। ये प्लान एक साल के लिए लगभग 10,000 रु. से 24,000 रु. के बीच हैं और वीडियो, ऑडियो एवं वेब पर असीमित कॉन्फ्रेंसिंग के साथ अन्य फायदे भी प्रदान करते हैं।
 
एयरटेल बिज़नेस के डायरेक्टर एवं सीईओ, अजय चितकारा ने कहा, ‘‘एयरटेल पर हमारा मिशन  बिज़नेसों को सर्वश्रेष्ठ इंटरप्राईज़ कनेक्टिविटी समाधान प्रदान करना तथा उन्हें ज्यादा चुस्त होने में समर्थ बनाना है। हमें भारत में हाई क्वालिटी की यूनिफाईड कॉन्फ्रेंसिंग की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए सुरक्षित और सुगम समाधान पेष करने के लिए जूम के साथ काम करने की खुषी है। यह समाधान यूज़र के अनुभव को सरल बनाने के लिए डिज़ाईन किया गया है और ग्राहकों को अत्यधिक फायदे प्रदान करेगा। एयरटेल की भरोसेमंद ग्लोबल कनेक्टिविटी और कम्युनिकेषंस में जूम की विष्व प्रमाणित विशेषज्ञता  के साथ ग्राहक सेवा के गुणवत्तायुक्त अनुभव के लिए आषान्वित हो सकते हैं।’’
 
एरिक एस. युआन, फाउंडर एवं सीईओ, जूम ने कहा, ‘‘एयरटेल के साथ हमारा सहयोग एयरटेल के विस्तृत नेटवर्क के साथ जूम का विश्वस्तरीय यूनिफाईड कम्युनिकेषन प्लेटफॉर्म पेष करता है, ताकि हमारे संयुक्त ग्राहकों को एक सुगम समाधान मिले, जो उनकी सहयोग की सभी जरूरतों को पूरा कर सके। यह सहयोग भारतीय बाजार में जूम की पहुंच को विस्तृत करता है, ताकि हमारे ग्लोबल फुटप्रिंट का और ज्यादा विस्तार हो।’’

Comments are closed.