ट्रंप संग मुलाकात से 2 दिन पहले सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

सिंगापुर । उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप संग अपनी प्रस्तावित बैठक से दो दिन पहले ही सिंगापर पहुंच गए। दोनों देशों के नेताओं के बीच यह ऐतिहासिक बैठक 12 जून को होनी है। दूसरी तरफ डॉनल्ड ट्रंप भी जी-7 देशों के समिट को बीच में छोड़कर ही सिंगापुर के लिए रवाना हो गए।

दोनों नेता मंगलवार को सिंगापुर के सैंटोसा द्वीप पर कपैला होटल में मिलने वाले है। जहां उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर बातचीत होगी। खबरों के मुताबिक,किम एयर चाइना के विमान से सिंगापुर पहुंचे हैं। इस विमान का इस्तेमाल चीन सरकार के वरिष्ठ अधिकारी करते हैं। सिंगापुर के विदेशमंत्री विवियन बालाकृष्णन ने किम संग अपनी फोटो ट्वीट कर उनके सिंगापुर पहुंचने की पुष्टि की।

किम का विमान रविवार दोपहर सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। इसके बाद कड़ी सुरक्षा के साथ किम का काफिला सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट से होटल की तरफ चल पड़ा। तस्वीरों में दिख रहा है कि उत्तर कोरियाई झंडे के साथ बड़ी लीमोजीन गाड़ी के साथ भारी सुरक्षा के बीच यह काफिला निकल रहा है। उत्तर कोरियाई नेता सिंगापुर में सेंट रेगिस होटल में रह सकते हैं तो वहीं ट्रंप शांगरी-ला होटल में। यह पहली बार है जब किसी मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति और उत्तर कोरियाई नेता की मुलाकात होगी। दोनों की मुलाकात को देखते हुए सिंगापुर में हवाई क्षेत्र भी प्रतिबंधित रहेगा।

Comments are closed.