तीसरा टेस्ट मैच : सिर्फ 78 रन के स्कोर पर ढेर हुई टीम इंडिया, बनाये बहुत से शर्मनाक रिकार्ड

न्यूज़ डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट मैच शुरू हो चुका है। हालांकि भारत के लिहाज से पहला दिन बेहद खराब रहा। विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ। भारतीय टीम ने महज 21 रन पर अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा के बीच एक छोटी साझेदारी हुई लेकिन वह भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई। देखते-देखते पूरी टीम 78 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। 

 

 

 

भारत के इस प्रदर्शन के साथ ही उसके नाम पर कई शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गए। भारत ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ अपना तीसरा और ओवरऑल 9वां सबसे छोटा स्कोर बनाया। यही नहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत का यह तीसरा सबसे छोटा स्कोर रहा। इससे पहले भारतीय टीम दिल्ली में 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ महज 75 रन पर ढेर हो गई थी। इसके अलावा 2007 में अहमदाबाद में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह 76 रन ही बना पाई थी। 

 

 

भारतीय टीम के शीर्ष क्रम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद उसके नीचले क्रम ने भी निराश किया। विराट सेना के आखिरी पांच विकेट 25 गेंदों में गिरे। यह भारत का तीसरा सबसे कमजोर प्रदर्शन है। इससे पहले भारतीय टीम के आखिरी पांच विकेट 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में 23 गेंदों और 2013 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 25 गेंदों में गिरे थे। 

 

 

 

बात करें भारतीय टीम के इस मैच के प्रदर्शन की तो रोहित शर्मा (19) और अजिंक्य रहाणे (18) ने सर्वाधिक रन बनाए। वहीं इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन तीन-तीन विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे। 

 

Comments are closed.