यस बैंक के अपने नये चेयरमैन का नाम तय किया

मुंबई। यस बैंक ने बैंक के चेयरमैन पद के लिए अपना नाम तय कर लिया है। बैंक ने कहा कि अब इसे मंजूरी के लिए आरबीआई के पास भेजा । मालूम हो कि पिछले महीने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके अशोक चावला के बाद इस पद पर नियुक्ति अनिवार्य हो गई थी। हालांकि, बैंक ने नये चेयरमैन के नाम को अभी भी सार्वजनिक नहीं किया है।

बैंक के नये प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) की नियुक्ति पर बैंक ने कहा कि ‘खोजबीन और चयन समिति’ एवं निदेशक मंडल आरबीआई द्वारा तय समयसीमा के भीतर प्रक्रिया पूरी करने की दिशा में काम कर रहे हैं। बैंक ने यह कहा है कि नौ जनवरी, 2019 के बाद इस संबंध में आरबीआई नाम की सिफारिश की जाएगी।

विदित हो कि सितंबर में आरबीआई ने बैंक के वर्तमान एमडी एवं सीईओ राणा कपूर के कार्यकाल को छोटा करके 31 जनवरी, 2019 तक सीमित कर दिया था। आरबीआई ने बैंक को उत्तराधिकारी ढूंढने को कहा था। यस बैंक ने नियामक को दी गयी जानकारी में कहा है कि बैंक की नामांकन और पारिश्रमिक समिति (एन एंड आरसी) एवं निदेशक मंडल ने बैंक के लिये नये गैर-कार्यकारी अंशकालिक चेयरमैन के लिए नाम को अंतिम रूप दे दिया है जिसे तत्काल आरबीआई को अनिवार्य मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

Comments are closed.