आरक्षण पर संदेह और अविश्वास का माहौल बना रहे कुछ लोग : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का विरोध करने वाले लोगों पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि तमिलनाडु में कुछ लोग अपना स्वार्थ साधने के लिए संदेह और अविश्वास का माहौल बना रहे हैं। मोदी यहां भाजपा की रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विपक्षी पार्टियों के प्रस्तावित महागठबंधन पर तंज करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में इस चौकीदार को हटाने के लिए उन्होंने अपने मतभेद भुला दिये हैं l 
मोदी ने आर्थिक अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा  ऐसे किसी भी व्यक्ति को जिसने देश को धोखा दिया है अथवा लूटा है न्याय के दायरे में लाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों ;ईडब्ल्यूएस के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण के प्रावधान से दलितोंए जनजातियों और अन्य के लिए मौजूदा आरक्षण व्यवस्था पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने युवाओं से नकारात्मक ताकतों को खारिज करने का आग्रह किया।

 

उन्होंने कहा कि शिक्षा और रोजगार में सभी को अवसर प्रदान करने की भावना के साथ ईडब्ल्यूएस कोटा लागू किया गया था। उन्होंने कहा इशी भावना के साथ यह निर्णय लिया गया है जिसका दलितए जनजातीय लोगों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।ष्ष् मोदी ने कहाए ष्ष् यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि तमिलनाडु में कुछ लोग अपना स्वार्थ साधने के लिए संदेह और अविश्वास का माहौल बना रहे है।ष्ष् राज्य में विपक्षी द्रमुक और कुछ अन्य पार्टियों ने 10 प्रतिशत आरक्षण का विरोध करते हुए कहा है कि केवल सामाजिक पिछड़ों को आरक्षण के लिए मानक बनाया जाना चाहिए।

 

 

मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के अलावा केन्द्र स्वच्छ भारत पहल पर ध्यान केन्द्रित कर रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में नौ करोड़ शौचालय बनाये गये हैं जिनमें से तमिलनाडु में बनाये गये शौचालयों की संख्या 47 लाख है। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए काम कर रही है। सरकार राजमार्गों और हवाई मार्गों समेत कनेक्टिविटी पर भी ध्यान केन्द्रित कर रही है।

 

 

 

 

Comments are closed.