इटावा रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के अनाउंसमेंट वाले माइक से लगे ‘डिंपल जिंदाबाद’ के नारे, 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

इटावा , 29नवंबर। इटावा रेलवे स्टेशन पर कुछ ऐसा हुआ जिससे अफरातफरी मच गई. रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के आने-जाने वाली ट्रेनों की सूचना प्रसारित करने वाले माइक पर अचानक ‘डिंपल यादव’ जिंदाबाद के नारे लगने लगे. इतना ही नहीं मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव को जिताने की अपील भी की जाने लगी. इससे सब दंग रह गए. इस मामले में एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है, जबकि 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

राजकीय रेल पुलिस थाने के निरीक्षक एसके मिश्रा ने बताया कि शनिवार की रात ग्यारह बजे रेलवे स्टेशन पर रेलवे पूछताछ कार्यालय लाउडस्पीकर पर मैनपुरी लोकसभा के हो रहे उपचुनाव के लिये सपा प्रत्याशी के पक्ष में ‘डिंपल यादव जिंदाबाद’ के नारे लगे और इसके साथ ही उन्हें भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की गई. स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने रेलवे अधिकारियों, जीआरपी थाना एवं रेलवे सुरक्षा बल (रेसुब) कार्यालय में आपत्ति दर्ज कराई थी. मामला संज्ञान मे आते ही इसकी जानकारी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई. इस पर अधिकारियों ने मामले की जांच के आदेश देते हुए दोषियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत करने के निर्देश दिये.

उक्त मामले में स्टेशन पर मौजूद यात्रियों से पूछताछ तथा अन्य सूत्रों से ज्ञात हुआ कि रेलवे यूनियन के अधिवेशन में इटावा से प्रतिभाग करने जा रहे रेलवे यूनियन के लोगों के द्वारा डिंपल यादव के पक्ष मे नारेबाज़ी की गई थी. उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मामले में इटावा जंक्शन पर तैनात वाणिज्य विभाग के कर्मचारी तथा वरिष्ठ टिकट परीक्षक मनसा मुंडा को निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में दस अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

Comments are closed.