सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी को दिया जाएगा ड्रामा सीरीज का रूप

मुंबई। पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर भारत सरकार के द्वारा किया गया चर्चित सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी को एक सीरीज में बनाने की तैयारी की जा रही है। ‘अप्लॉज एंटरटेनमेंट’ इस सीरीज का निर्माण करने जा रहा है। हालांकि इस सीरीज का निर्माण किस मीडियम में किया जाएगा ये अभी तय नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि एक बार प्रोजेक्ट रेडी हो जाए तो इस पर भी निर्णय ले लिया जाएगा।

किताब पर आधारित होगी सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी

अप्लॉज एंटरटेनमेंट के सीईओ समीर नायर के मुताबिक, वे एक ऐसी सामग्री का निर्माण करना चाहते हैं जो इतिहास और वास्तविकता से गहरे रूप से जुड़ा हो। इसके लिए उन्होंने शिव कपूर और राहुल सिंह की किताब ‘इंडियाज मोस्ट फीयरलेस: ट्रू स्टोरीज ऑफ मॉडर्न मिलिट्री हीरोज‘ के पहले अध्याय के अधिकार खरीद लिए हैं। बताया जाता है कि इस किताब को पेंग्विन रैंडम हाउस इंडिया ने प्रकाशित किया है।

दिया जाएगा ड्रामा सीरीज का रुप

नायर ने अपने एक बयान में कहा कि हम इस कहानी को एक नए रुप में दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए काफी उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि, 10 भाग की ड्रामा सीरीज के माध्यम से भारतीय सेना के साहसिक कारनामों को हकीकत का रुप दिय़ा जाएगा। इसके माध्यम से दुश्मनों के कैंप में घुसकर युद्ध करने की कहानी को दिखाया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के साथ पार्टनरशिप पर भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा, सर्जिकल स्ट्राइक बहादुरी की एक ऐसी कहानी है जो प्रत्येक भारतीय को जाननी चाहिए और इससे प्रेरित होनी चाहिए।

2016 के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बढ़ गए भारत-पाक के बीच तनाव 

आपको बता दें कि 18 सितंबर 2016 में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर के उरी में स्थित सेना कैंप में बड़े हमले को अंजाम दिया था जिसमें 19 भारतीय सैनिकों की मौत हो गई थी। इसके 11 दिन के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गए थे। किताब के लेखक ने कहा, किताब के नए रुप में आने की यात्रा के लिए हम काफी उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा कि 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने वाले आर्मी ऑफिसर इस कहानी के एकमात्र प्रामाणिकता है। पन्ने पर लिखी गई इस सच्ची कहानी को पर्दे पर देखना काफी उत्साहजनक होगा। जानकारी के मुताबिक सीरीज के इस साल के अंत तक लांच किए जाने की योजना है।

News Source :- www.jagran.com

Comments are closed.