10 साल के बच्चे के साथ मिलकर शातिरों ने दिया करोड़ों की लूट को अंजाम

कानपुर । कानपुर की नवीन मार्केट में खड़ी एक लग्जरी कार को निशाना बना चोरों ने लाखों रुपये के जेवरात उड़ा दिए। खास बात यह कि ये सब हुआ कार में बैठी लेदर कारोबारी की आंखों के सामने ही। वह गोद में मासूम बेटे को सुला रही थीं। हैरान कर देने वाली इस घटना में साढ़े छह लाख रुपये के हीरे के जेवर के साथ ही बैग में रखे 30 हजार नकद, डेबिट, क्रेडिट कार्ड, आधार और अन्य दस्तावेज भी चले गए।

चोरी की इस घटना में दो युवकों के साथ दस वर्ष का बच्चा भी शामिल था। कोतवाली पुलिस ने बुधवार रात रिपोर्ट लिखकर जांच शुरू कर दी है। स्वरूपनगर निवासी लेदर व्यापारी सोफिया मंगलवार को मां और बहन के साथ नवीन मार्केट गई थीं। उन्होंने सोमदत्त प्लाजा के पास अपनी बीएमडब्ल्यू गाड़ी खड़ी की। मां-बहन खरीदारी करने निकल गईं जबकि वह ड्राइविंग सीट पर बैठ मासूम बेटे को सुलाने लगीं।

जेवर और नकदी वाला बैग बगल वाली सीट पर रख दिया। तभी दो युवक आए। सोफिया कुछ समझ पातीं, इससे पहले एक युवक ने कार का गेट खोल बैग निकाल लिया और एक बोरे में डालकर 10 साल के बच्चे को दे दिया। बच्चा बोरा लेकर भाग गया। शोर मचाते हुए सोफिया कार से निकलने लगीं तो दूसरा युवक गेट को दबाने लगा।

स्थानीय लोग दौड़े तो दोनों युवक भी भागने लगे। सोफिया बच्चे को गोद में लिए आरोपियों के पीछे दौड़ीं, लेकिन शातिर डिवाइडर फांदकर परेड मैदान की ओर भाग गए। कोतवाली इंस्पेक्टर का कहना है कि मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से घटना का पता किया जा रहा है।

News Source: jagran.com

Comments are closed.