स्मार्टफोन और DSLR से अलग इन कैमरों की जानें खासियत, कीमत 25000 रुपये से कम

नई दिल्ली । भारत में स्मार्टफोन और DSLR के लोकप्रिय होने के बाद यूजर्स के लिए कैमरा के मायने बदल चुके हैं। यूजर्स अब सिर्फ फोटो ही नहीं बल्कि फोटो की पिक्सल क्वालिटी पर भी ज्यादा ध्यान देते हैं। ऐसे में एक्शन कैमरा को लेकर कई सारे अटकलें लगाई जा रही हैं। ऐसी धारणा भी बनाई जा रही है, जहां ये माना जा रहा है कि एक्शन कैमरा की यूजर्स को अब जरूरत नहीं है। लेकिन अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए।

क्या होता है एक्शन कैमरा?: एक्शन कैमरा को स्पोर्ट्स, लाइव इवेंट और एडवेंचर जैसी जगहों के लिए बनाया जाता है। ये कैमरे रियल टाइम में शानदार परफार्मेंस देते हैं, जिनकी उम्मीद स्मार्टफोन और डीएसएलआर से नहीं की जा सकती।

क्या अंतर है एक्शन कैमरा और डीएसएलआर-स्मार्टफोन में?

एक्शन कैमरा रफ इस्तेमाल के लिए जाने जाते हैं। इनका इस्तेमाल उन जगहों पर आराम से किया जा सकता है, जहां आप डीएसएलआर और स्मार्टफोन कैमरा का नहीं कर सकते।

ये एक्शन कैमरा आपको पसंद आ सकते हैं

Furper Xiaomi Mi: डिवाइस में अम्ब्रेल्ला A12S75 चिप सेट लगा है। कैमरा 4k रिकॉर्डिंग को स्पोर्ट करता है। डिवाइस में 2.4 इंच का डिस्प्ले है, इसका सेंसर स्मूथ तरीके से काम करता है। पिक्चर को स्टेबल रखने के लिए डिवाइस में 6 एक्सिस का एंटी शेक लगा है। डिवाइस में मल्टी शूटिंग मोड दिए गए हैं।

GoPro Hero5: कैमरा वॉटरप्रूफ है, इसे रफ इस्तेमाल के लिए बनाया गया है। कैमरे में 12 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। इस कैमरे से आप 4K रिकॉर्डिंग आराम से कर सकते हैं। कैमरा बहुत कम समय में फोटो कैप्चर कर लेता है। कैमरा अंधेरे में 10 मीटर की रेंज को कवर कर सकता है।

Ricoh WG-M1: डिवाइस में 14 मेगापिक्सल का सेंसर लगा है। कैमरे में कई सारे मोड दिए गए हैं, जिनकी मदद से आप शानदार क्वालिटी की रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। डिवाइस में अंडरवाटर लेंस प्रोटेक्टर WG फ्लैट की सुविधा दी गई है।

Sony HDR-AS50: कैमरे में एक्समोर आर सिमोस सेंसर लगा है, इससे फोटो की क्वालिटी शानदार आती है। डिवाइस में जेईस टेसार लेन्स लगा है। कैमरा तेज स्पीड के साथ 4k विडियो रिकार्डिंग कर सकता है।

Comments are closed.