राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा ओखी से पीड़ित इलाकों में करें आर्थिक मदद

तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। राहुल ने इस पत्र के जरिए पीएम मोदी से अनुरोध किया है कि, वो केरला, तमिलनाडु और लक्ष्यद्वीप के तटीय क्षेत्रों में ओखी चक्रवात से हुए नुकसान के बाद लोगों की वित्तीय सहायता करें।

उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र में लिखा, ‘मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप के ओखी प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए व्यापक तौर पर विशेष पैकेज जारी किया जाए। इसके साथ ही मृतक मछुआरों के परिवारों को आर्थिक सहायता दी जाए और तटीय क्षेत्रों का फिर से विकास किया जाए।’

पीएम मोदी करेंगे ओखी पीड़ितों से मुलाकात

सरकारी के आंकड़ों के मुताबिक, 29-30 नवंबर को इस राज्य में आए चक्रवाती तूफान में लगभग 71 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 105 मछुआरे लापता हो गए थे। ओखी से प्रभावित इन इलाकों का जायजा लेने के लिए पीएम मोदी 19 दिसंबर को पहुंचेंगे।

तूफान के चलते 100 मछुआरे अभी भी लापता

चक्रवाती तूफान ओखी तटीय क्षेत्रों में भारी तबाही मचाई थी। केरल में इस तूफान के चलते 100 से ज्यादा मछुआरों का अभी तक पता नहीं चल सका है। इसके बाद केरल सरकार ने फैसला लिया कि वह अपने तलाशी अभियान का विस्तार गोवा के तट तक करेगी।

ज्यादातर लापता मछुआरे लैटिन कैथोलिक समुदाय से

इस तूफान में ज्यादातर लापता हुए मछुआरे लैटिन कैथलिक समुदाय से ही हैं। मछुआरों के संगठनों, नाव मालिकों के संगठन समेत लैटिन कैथलिक चर्च के सदस्यों ने मुख्यमंत्री पी. विजयन की बैठक में तलाशी अभियान को तेज करने का फैसला किया।

Comments are closed.