‘अपना टाइम भी आएगा’ के टाइटल ट्रैक के लिए अनुष्का सेन से प्रेरित हुए प्रोड्यूसर

न्यूज़ डेस्क : ज़ी टीवी का आगामी फिक्शन शो ‘अपना टाइम भी आएगा’ जयपुर के एक अमीर परिवार के हेड स्टाफ की बेटी रानी की प्रेरणादायक कहानी है, जो अपनी जड़ों से बंधे रहने से इंकार कर देती है। वो अपनी हैसियत के बंधन से आजाद होकर अपनी बुद्धिमानी और प्रतिभा के दम पर अपने सपने पूरे करना चाहती है और खुद अपनी किस्मत लिखना चाहती है। यह फैमिली ड्रामा समाज की जड़ों में गहरे तक समाई ऊंच-नीच की भावना को दरकिनार करता है और ‘औकात’ के अलिखित नियमों पर सवाल उठाता है। ये नियम ऐसे हैं, जो निचले स्तर के लोगों से अपनी तकदीर से लड़कर अपनी औकात से ऊपर उठने का मौका लगभग छीन लेते हैं।

 

 

जहां पॉपुलर एक्ट्रेस और सोशल मीडिया स्टार अनुष्का सेन इस शो में रानी के किरदार में अपना पहला लीड रोल निभाएंगी, वहीं उनके किरदार को प्रस्तुत करने के लिए अब एक गाना भी तैयार किया गया है। इस गाने को अनुष्का के किरदार रानी को ध्यान में रखकर ही बनाया गया है, जिसमें एक संजीदा और जोश से भरी धुन है।

 

 

इस गाने के बोल मनस्वी आर्य ने लिखे हैं और पुनीत दीक्षित में इसका संगीत बनाया है और इसका निर्देशन भी किया है। इस गाने में बड़ी खूबसूरती से रानी के किरदार का सार प्रस्तुत किया गया है। इस गाने को राजस्थानी रंग में ढाला गया है और इसे आवाज देने के लिए अमृत राजस्थानी हरासर को चुना गया है, जो खुद रंग-बिरंगे राजस्थान से हैं। ‘द स्पिरिट ऑफ रानी’ शीर्षक वाले इस गीत में रानी के दिल की आवाज है। इसमें भारत की एक ऐसी लड़की की छवि है, जो किसी को भी अपने मकसद और अरमानों पर पानी फेरने नहीं देगी।

 

 

इस गाने के साथ-साथ इस शो में भी जमीन से जुड़ा एक सादगी भरा लुक अपनाने वालीं अनुष्का सेन ने कहा, “इस गाने की शूटिंग के दौरान मुझे बहुत मजा आया। मुझे लगता है कि ये गाना इस किरदार की खासियत को बखूबी प्रस्तुत करता है। असल में मैं इस गाने को लगातार सुन रही हूं क्योंकि इससे मुझे अपने किरदार के गुण समझने में मदद मिल रही है, जिसे इस गाने के बोल के हिसाब से दर्शाना था। मुझे व्यक्तिगत तौर पर अपने किरदार का सीधा-सादा और ग्रामीण लुक बहुत अच्छा लगा, जो इस गाने की धुन से मेल खाता है। यह गीत एकदम मस्त है और राजस्थानी संस्कृति के करीब है। मैं उम्मीद करती हूं कि दर्शकों को इसका संगीत पसंद आएगा और वो रानी को अपना प्यार देंगे। मेरे किरदार के लिए इतना खूबसूरत गाना तैयार करने के लिए मैं ज़ी टीवी और ‘अपना टाइम भी आएगा’ के मेकर्स को धन्यवाद देती हूं।”

 

 

शून्य स्क्वायर प्रोडक्शन्स के प्रोड्यूसर एवं राइटर, वेद राज ने बताया, “इस टाइटल ट्रैक के पीछे एक कहानी है। शुरुआत में इस शो के लिए टाइटल ट्रैक बनाने की हमारी कोई योजना नहीं थी, लेकिन जब यह किरदार और कहानी आगे बढ़ी तो फिर हमने इसे तैयार करने का फैसला किया। एक किरदार के रूप में रानी में जबर्दस्त उत्साह है। वो खुशमिजाज, बुद्धिमान और हसरतों से भरी है, इसलिए इस ट्रैक का नाम भी ‘स्पिरिट ऑफ रानी’ रखा गया है, जो इस किरदार के साथ न्याय करता है। अनुष्का ने पर्दे पर अपना किरदार साकार करने के लिए बहुत बढ़िया काम किया है। उम्मीद है दर्शक रानी और हमारे शो को बहुत पसंद करेंगे।”

 

 

हमने यह भी सुना है कि टीवी पर पहली बार किसी किरदार को ध्यान में रखते हुए एक गाना लिखा गया है, जो भारतीय टेलीविजन में इससे पहले कभी नहीं हुआ। यह दिल छू लेने वाला गाना तैयार करने के लिए कंपोजर्स एवं राइटर्स ने रानी के रोल में अनुष्का से ही प्रेरणा ली है।”

 

 

वाह! है ना दिलचस्प!?

‘अपना टाइम भी आएगा’ में अनुष्का सेन को देखिए रानी के रोल में, 20 अक्टूबर से शाम 7 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर!

Comments are closed.