सूचना प्रौद्योगिकी पर विश्व कांग्रेस के 22वें संस्करण का आगाज आज, PM मोदी करेंगे संबोधित

हैदराबाद: सूचना प्रौद्योगिकी पर विश्व कांग्रेस (डब्ल्यूसीआईटी) के 22वें संस्करण का यहां आज से आगाज होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इसके उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. इसी के साथ-साथ नासकॉम इंडिया लीडरशिप फोरम (आईएलएफ) का भी शहर में आयोजन हो रहा है. राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नासकॉम ही डब्ल्यूसीआईटी की आयोजक है इसलिए आईएलएफ के 26वें संस्करण का सीमित सत्र ही साथ में आयोजित किया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि तेलंगाना दोनों कार्यक्रमों में सहयोगी राज्य है. यह दोनों आयोजन हैदराबाद इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर में सोमवार से गुरुवार तक चलेंगे.

नासकॉम की वेबसाइट पर डब्ल्यूसीआईटी के आधिकारिक पेज में केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद और राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है. इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण सऊदी अरब की रोबोट नागरिक सोफिया होंगी. यह उसकी दूसरी भारत यात्रा होगी. इससे पहले पिछले साल आखिर में आईआईटी बंबई के टेकफेस्ट में भी उसने शिरकत की थी. कार्यक्रम के प्रमुख वक्ताओं में भारतीय मूल के कनाडाई मंत्री नवदीप बैंस, बीसीजी के चेयरमैन हंस-पॉल बर्कनर, राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पी. गोपीचंद, अडोबी के चेयरमैन शांतनु नारायण, फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और ईषा फाउंडेशन के सदगुरु शामिल हैं.

इस सम्मेलन में फार्च्यून 500 कंपनियों में से कम से कम 20 कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के शामिल होने की उम्मीद है.

Comments are closed.