ज्यादा किराया वसूलने पर संसदीय समिति ने दिया एयरलाइंस कंपनियों को कड़ा संदेश

नई दिल्ली। एलाइंस की सुविधाओं का नियमित उपयोग करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। जल्द ही एयर टिकट के कैंसिलेशन पर 50 फीसदी से ज्यादा फीस नहीं लगेगी। इसके अलावा यात्रियों से लिया गया टैक्स और फ्यूल सरचार्ज भी उन्हें वापस मिलेगा। दरअसल गुरुवार को इस बारे में संसदीय स्टैंडिंग कमिटी (ट्रांसपोर्ट, टूरिज्म और कल्चर) के चेयरमैन एवं तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने इसकी जानकारी दी।

जानकारी देते हुए डेरेन ओ ब्रायन ने कहा कि स्टैंडिंग कमिटी में एयरलाइंस को सुझाव दिया है कि कैंसिलेशन चार्ज के रूप में यात्रियों से वसूल की जा रही फीस बेसिक फेयर की 50 फ़ीसदी से ज्यादा ना हो। साथ ही एलाइंस कंपनियों से उन्होंने यह भी कहा कि यदि यात्रियों से टैक्स और फ्यूल सरचार्ज ले लिया गया है, तो उन्हें वापस किया जाए।

एयरलाइंस द्वारा त्योहारों के समय किराया 8 से 10 गुना बढ़ाए जाने पर डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि विमानन मंत्रालय के साथ स्टैंडिंग कमिटी का सख्त संदेश है कि हम इतने अधिक किराए को स्वीकार नहीं कर सकते। बता दें कि त्योहारों के समय एयरलाइंस की तरफ से लोगों की आवाजाही बढ़ने के साथ ही किराए में भी कई गुना बढ़ोतरी कर दी गई है।

Comments are closed.